Home /News /madhya-pradesh /

promise of leader of opposition govind singh contract workers will be regularized if congress comes to power in 2023 mpsg

कमलनाथ के बाद अब नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह संविदा कर्मचारियों पर मेहरबान, किया बड़ा वादा

MP ki Taza Khabar. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ हाल ही में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वायदा कर चुके हैं.

MP ki Taza Khabar. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ हाल ही में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वायदा कर चुके हैं.

Big Promise to Government Employees : 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस हर वर्ग को साधने में लगी है. हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने का वायदा किया. इसका लाभ करीब साढ़े तीन लाख कर्मचारियों को मिलेगा. उसके बाद नेता प्रतिपक्ष की कमान संभालते ही डॉक्टर गोविंद सिंह ने कर्मचारियों से जुड़े मामले में एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा- अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के साथ ही संविदा कर्मचारियों को नियमित करने और आउटसोर्स कर्मचारी को संविदा नियुक्ति देने का फैसला लिया जाएगा. नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इससे जुड़े बिंदुओं को अपने वचन पत्र में शामिल करेगी.

अधिक पढ़ें ...

 भोपाल. चुनावी माहौल में एक एक वोट जुगाड़ने का प्रयास है. कांग्रेस की नजर भी कर्मचारियों के बड़े वोट बैंक पर है. कमलनाथ के बाद अब प्रदेश के नये बने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी कर्मचारियों पर पांसा फेंका है. उन्होंने ऐलान किया कि अगर 2023 में कांग्रेस सत्ता में आयी तो संविदा कर्मचारियों को स्थायी और आउटसोर्स कर्मचारियों को संविदा कर दिया जाएगा.

2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस हर वर्ग को साधने में लगी है. हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने का वायदा किया. इसका लाभ करीब साढ़े तीन लाख  कर्मचारियों को मिलेगा. उसके बाद नेता प्रतिपक्ष की कमान संभालते ही डॉक्टर गोविंद सिंह ने कर्मचारियों से जुड़े मामले में एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा- अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के साथ ही संविदा कर्मचारियों को नियमित करने और आउटसोर्स कर्मचारी को संविदा नियुक्ति देने का फैसला लिया जाएगा. नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इससे जुड़े बिंदुओं को अपने वचन पत्र में शामिल करेगी.

कर्मचारियों को दिया वचन
डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि  कांग्रेस सत्ता में आती है तो संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा. जिन कर्मचारियों को संविदा तौर पर 3 साल पूरे हो चुके हैं उन्हें शासकीय कर्मचारी घोषित किया जाएगा. आउटसोर्स कर्मचारियों को ठेकेदार परेशान करते हैं और ऐसे में इस प्रथा को बंद किया जाएगा. नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार से आउट सोर्स प्रथा बंद करने की मांग उठाई है. डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कांग्रेस वचन पत्र में संविदा कर्मचारियों को नियमित करने और आउटसोर्स कर्मचारियों को संविदा नियुक्ति देने का वचन देगी और सत्ता में आने पर उसका पालन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अमित शाह के सुझाव के बाद पुलिस ने ली NAFIS की मदद, 15 दिन में पकड़ लिए दर्जनों बदमाश

एक के बाद एक वादे
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ हाल ही में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वायदा कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया गया है. एमपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो इसे कोई रोक नहीं सकता. अब नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को लेकर किए गए ऐलान के मतलब साफ निकाले जा रहे हैं कि कांग्रेस 2023 के चुनाव से पहले कर्मचारी वर्ग को खुश कर साधने की कोशिश में है.

ढाई लाख वोट का सवाल
जानकारी के मुताबिक प्रदेश में डेढ़ लाख से ज्यादा संविदा कर्मचारी और एक लाख से ऊपर आउटसोर्स कर्मचारी अलग-अलग विभागों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ऐसे में एक बड़ी आबादी को अगर कांग्रेस साध लेती है तो कई सीटों पर इसका फायदा पार्टी को मिल सकता है.

Tags: Dr. Govind Singh, Government Employees, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर