लाइव टीवी

धरने पर डटे असि. प्रोफेसर्स ने कराया मुंडन, सरकार बोली-जल्द मिल सकती है खुशख़बरी

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 2, 2019, 5:47 PM IST
धरने पर डटे असि. प्रोफेसर्स ने कराया मुंडन, सरकार बोली-जल्द मिल सकती है खुशख़बरी
असि. प्रोफेसर्स का भोपाल में धरना

MP-PSC से चुने गए सैकड़ों असि. प्रोफेसर (Asst. Professors) भोपाल में आंदोलन कर रहे हैं. वो खुले आसमां के नीचे बैठे हैं. 24 नवंबर को इनकी संविधान रक्षा यात्रा महू से पैदल शुरू हुई थी. इसमें करीब 2000 असि. प्रोफेसर्स शामिल हैं

  • Share this:
भोपाल. MP-PSC से चुने गए प्रदेश (Madhya Pradesh) भर के सैकड़ों असिस्टेंट प्रोफेसर्स (asst. professors) भोपाल में धरना देकर बैठे हैं. पीएससी (MP-PSC) ने तो इन्हें चुन लिया लेकिन दो साल बाद भी सरकार ने नौकरी नहीं दी है. आंदोलन कर रहे असि.प्रोफेसर्स ने आज विरोध में मुंडन कराया. MP-PSC से चुने गए सैकड़ों असि. प्रोफेसर भोपाल में आंदोलन कर रहे हैं. वो खुले आसमां के नीचे बैठे हैं. 24 नवंबर को इनकी संविधान रक्षा यात्रा महू से पैदल शुरू हुई थी.

इसमें करीब 2000 असि. प्रोफेसर्स शामिल हैं.इनकी मांग है कि दो साल बाद भी नियुक्ति क्यों नहीं दी जा रही है.भोपाल में प्रवेश के दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर इन्हें रोकने की कोशिश की थी. उसके बाद ये लोग भोपाल के नीलम पार्क में धरने पर बैठ गए. प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को मुंडन कराया और अब भूख हड़ताल पर जाने का एलान किया है.

सरकार का आश्वासन
आंदोलनकारियों की आवाज़ सरकार तक पहुंच चुकी है. मंत्री पीसी शर्मा ने उनसे धरना ख़त्म करने की अपील की. साथ ही कहा,जल्द ही खुश खबरी मिल सकती है. मगर प्रदशर्नकारी अड़े हैं कि जब तक उन्हें नियु्क्ति पत्र नहीं मिल जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा.शासन ने असि. प्रोफेसर की भर्ती का मामला कोर्ट में होने का हवाला देकर प्रक्रिया रोकने की बात कही है. हालांकि मंत्री पी सी शर्मा ने कहा चुने गए असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन, स्पोर्ट्स ऑफिसर के नियुक्ति आदेश जल्द जारी किए जाएंगे.



हम नहीं हटेंगे
MP-PSC में असि. प्रोफेसर्स के 3155 पद खाली हैं.18 विषयों के प्रकरण कोर्ट में विचाराधीन हैं.यही वजह है कि चयन के बाद भी खाली पदों पर इनकी नियुक्ति नहीं हो पा रही है. लंबे समय से इंतजार कर रहे इन लोगों का कहना है, जब तक हमारे हाथ में नियुक्ति पत्र नहीं आ जाते तब तक हम यहां से नहीं हटेंगे. प्रशासन कुछ भी कर लें.ये भी पढ़ें-

बीजेपी की कमलनाथ सरकार को सलाह-प्लेन खरीदने के बजाए किसानों की मदद करे


कमलनाथ सरकार की सालगिरह पर भारतीय जनता युवा मोर्चा देगा ये तोहफ़ा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 4:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर