Home /News /madhya-pradesh /

मोदी सरकार के ख़िलाफ कांग्रेस का धरना, भेदभाव का आरोप

मोदी सरकार के ख़िलाफ कांग्रेस का धरना, भेदभाव का आरोप

मोदी सरकार के ख़िलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

मोदी सरकार के ख़िलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत (tarun bhanot) ने प्रदेश 28 बीजेपी सांसदों (bjp mp)से कहा कि वो जनादेश का सम्मान करते हुए केंद्र से आर्थिक मदद दिलाने में सहयोग करें.

भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में किसानों के मुद्दे (farmers issue) को लेकर बीजेपी (bjp) और कांग्रेस (congress) के बीच सियासी जंग छिड़ी हुई है. सोमवार को प्रदेश भर में कमलनाथ सरकार (kamalnath government) के खिलाफ बीजेपी (bjp) के विरोध प्रदर्शन के जवाब में कांग्रेस (congress) ने भी धरना दिया.आरोप ये है कि केंद्र सरकार मदद के नाम पर भेदभाव कर रहा है. सभी जिला इकाइयों ने धरना देकर राष्ट्रपति (president) के नाम ज्ञापन सौंपा.

भोपाल के बाद दिल्ली की बारी
भोपाल में हुए धरने में पार्टी नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.कांग्रेसियों ने राजभवन तक पैदल मार्च कर राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने ने केंद्र पर बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अब तक कोई राशि नहीं देने पर कांग्रेस शासित राज्य के साथ भेदभाव का आरोप लगाया.कांग्रेस ने कहा अगर केंद्र राशि नही देता है तो दिल्ली में बीजेपी सरकार के खिलाफ धरना होगा.
सांसद करें मदद
बीजेपी के सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर भी कांग्रेस ने हमला बोला.प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने प्रदेश 28 बीजेपी सांसदों से कहा कि वो जनादेश का सम्मान करते हुए केंद्र से आर्थिक मदद दिलाने में सहयोग करें. वित्त मंत्री ने संकेत दिए हैं कि केंद्र को जगाने के लिए आखिरी विकल्प दिल्ली में उपवास और धरना है.
केंद्र को जगाने का संकल्प
बहरहाल बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के जवाब में कांग्रेस ने भी दिल्ली की बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.कांग्रेस के मुताबिक प्रदेश में बाढ़ पीड़ितों सहित किसानों की मुश्किलें दूर करने के लिए केंद्र से मदद की ज़रूरत है. केंद्र को जगाने के लिए ज़रूरी हो गया है कि अब धरने के ज़रिए केंद्र को जगाया जा सके.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार के ख़िलाफ BJP का किसान आक्रोश आंदोलन, धक्का-मुक्की और गिरफ़्तारी

...तो नेता प्रतिपक्ष गोपााल भार्गव ले लेंगे राजनीति से सन्यास

Tags: Bjp government, Congress, Farmer, Flood compensation, Kamal nath, Modi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर