Home /News /madhya-pradesh /

ड्यूटी पर तैनात कोरोना वॉरियर पुलिस वाले खेलेंगे लूडो, शतरंज और कैरम

ड्यूटी पर तैनात कोरोना वॉरियर पुलिस वाले खेलेंगे लूडो, शतरंज और कैरम

पुलिस का तनाव दूर करने के लिए इनडोर गेम की व्यवस्था

पुलिस का तनाव दूर करने के लिए इनडोर गेम की व्यवस्था

फ्री टाइम में मनोरंजन के लिए केरम बोर्ड, लूडो, शतरंज बोर्ड के साथ दूसरे छोटे छोटे गेम दिए, ताकि पुलिस जवान गेम के जरिए अपना तनाव दूर कर सकें

भोपाल. कोरोना संक्रमण (corona virus) का खौफ और लू की मार के बीच सबसे बड़ी चुनौती कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) को फिट और तनाव मुक्त बनाए रखने की है. पुलिस वालों को स्ट्रेस फ्री करने के लिए उन्हें लूडो और शतरंज जैसे खेल खेलने की सलाह दी जा रही है.

शहर के एडिशनल एसपी दिनेश कौशल ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ सड़कों पर तैनात पुलिस जवानों और नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों का मनोबल बढ़ाने के लिए ये पहल की है. ड्यूटी पर तैनात जवानों और नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों का फूलों से स्वागत किया गया और धूप से बचाने के लिए उन्हें गमछा दिया. साथ ही फ्री टाइम में मनोरंजन के लिए केरम बोर्ड, लूडो, शतरंज बोर्ड के साथ दूसरे छोटे छोटे गेम दिए, ताकि पुलिस जवान गेम के जरिए अपना तनाव दूर कर सकें.

ड्यूटी पर गेम खेलने की छूट
एडिशनल एसपी दिनेश कौशल ने अपने इलाके में ड्यूटी के दौरान पुलिस जवानों को मनोरंजन के लिए गेम खेलने की छूट दी है. उन्होंने बताया कि सड़क पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए टेंट की व्यवस्था की गई है. इस टेंट में पुलिसकर्मी आपस में ड्यूटी के समय का तालमेल बैठाकर गेम खेल सकते हैं.ड्यूटी प्रभावित ना हो इसका पुलिसकर्मियों को ध्यान रखना होगा. दोपहर के वक्त इतनी आवाजाही नहीं रहती है. उस दौरान पुलिस वाले गेम खेल सकते हैं, बशर्ते इससे उनकी ड्यूटी प्रभावित ना हो.

मनोबल बनाए रखने का प्रयास
मनोबल बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों ने संत हिरदाराम नगर से 11 मील चौराहे तक तैनात पुलिस जवानों और नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों फूल बरसाकर स्वागत किया. साथ ही पुलिस जवानों से बातचीत भी की. उनकी परेशानी सुनी. ड्यूटी और होने वाली दिक्कतों को जाना.पुलिस कर्मियों से कहा कि कोई भी दिक्कत हो तो वह अपने वरिष्ठ अधिकारियों से जरूर बात करें. इन दिनों तेज धूप के बीच लू का डर पुलिसकर्मियों को सताने लगा है. हालांकि अधिकारियों की विभाग की तरफ से पूरी व्यवस्था की गई है. लेकिन इसके बावजूद मनोबल बढ़ाने के लिए लगातार पुलिस अधिकारी जवानों के संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें-

Lockdown में फंसे लोगों के आने-जाने के लिए E-Pass में बदलाव, ये है नई गाइडलाइन

कोरोना से जूझ रही पुलिस के सामने अब लू का संकट, PHQ ने बताए देसी नुस्ख़े

Tags: Corona patients, Corona warriors, Madhya pradesh Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर