लाइव टीवी
Elec-widget

PSC की ऑनलाइन फीस हुई दोगुनी, अब सामान्‍य वर्ग को 1200 की जगह देने होंगे इतने रुपए

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 14, 2019, 6:05 PM IST
PSC की ऑनलाइन फीस हुई दोगुनी, अब सामान्‍य वर्ग को 1200 की जगह देने होंगे इतने रुपए
सहायक संचालक कृषि के 37 पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए नई फीस लागू.

मप्र लोक सेवा आयोग (MP PSC) द्वारा ऑनलाइन परीक्षाओं (Online Examinations) की फीस बढ़ाने से बेरोजगार युवाओं में आक्रोश पैदा हो गया है. अब सामान्य वर्ग (General Category) को 1200 की जगह 2500 रुपए देने होंगे. जबकि आरक्षित वर्ग को 600 की जगह 1250 रुपए अदा करने होंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MP PSC) द्वारा ऑनलाइन परीक्षाओं (Online Examinations) की फीस बढ़ा दी है, जिससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं की मुश्किल और बढ़ गई है. पीएससी (PSC) की सभी ऑनलाइन परीक्षाओं की फीस दोगुनी से ज्यादा कर दी गई है. इससे सामान्‍य वर्ग के साथ ही आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स पर भी असर पड़ा है. सामान्य वर्ग (General Category) के लिए जहां ये फीस 1200 की जगह 2500 रुपए की कर दी गई है, तो आरक्षित वर्ग (Reserved Category) को परीक्षा के लिए 600 की जगह 1250 रुपए देने होंगे.

बढ़ी फीस हुई लागू
पीएससी ने इस बढ़ी हुई फीस को लागू भी कर दिया है. ये फीस सहायक संचालक कृषि के 37 पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए बढ़ाई गई है. नई फीस के साथ आवेदन 7 दिसंबर तक भरे जाएंगे. फीस का प्रतिशत इतना ज्यादा बढ़ा हुआ है कि युवा इससे नाखुश हैं. फीस बढ़ाने का क्राइटेरिया साफ ना होने के कारण पीएससी उम्मीदवारों को आपत्ति है. अब पीएससी उम्मीदवार विरोध में उतर कर सरकार से फीस पर लगाम कसने की मांग कर रहे हैं.

इस वजह है आपत्ति

>> बिना पारदर्शिता के एजेंसी ने बढ़ाई फीस.
>> 50 प्रतिशत के भी ज्यादा बढ़ी है फीस.
>> अन्य एजेंसियों की फीस पीएससी के मुकाबले है कम.
Loading...

>> नेशनल लेवल की परीक्षाओं की फीस भी पीएससी के मुकाबले कम है.
>> साल भर बाद पीएससी के आवेदन उम्मीदवारों को मिल पाते हैं.

भाजपा ने लगाया ये आरोप
फीस बढ़ाने के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने सरकार पर युवाओं को ठगने के आरोप लगाया है. जबकि कांग्रेस का कहना है कि सरकार ने मामले का संज्ञान ले लिया है और इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-
कमलनाथ के मंत्री ने दिग्‍विजय सिंह के भाई को दी नसीहत, बोले-उनके बाल गायब हो गए लेकिन...

राम के नाम पर कमलनाथ सरकार को मिला BJP का साथ, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...