Exclusive: शिवराज का बड़ा बयान, बोले- जनता ने कांग्रेस को नकारा, अब MP बनेगा आत्मनिर्भर

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना.
भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना.

MP By-Election Results: मध्य प्रदेश उपचुनाव में जबरदस्‍त जीत हासिल करने के बाद मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है. साथ ही कहा कि अब कल से मध्‍य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने का काम शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 2:03 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election) में भाजपा ने बाजी मार ली है. उसने 20 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि भाजपा के सफाए का दावा करने वाली कांग्रेस को सिर्फ आठ सीटों पर संतोष करना पड़ा है. हालांकि मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम और राज्‍यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भाजपा की जीत को ईवीएम की मेहरबानी बताया है. इस बीच, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने उपचुनाव के नतीजों पर न्‍यूज़ 19 से खास बातचीत में कहा कि जनता का अपार विश्वास बीजेपी को मिला है. जबकि जनता ने दंभ और अहंकार को नकारा है. यकीनन जनता ने भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड बनाने वाली कांग्रेस को नकारा है. भाजपा को अद्भुत प्यार मिला है. मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर भी जनता का अपार स्नेह मिला है.

कांग्रेस को जनता ने नकारा: शिवराज
इसके अलावा शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के गद्दार बिकाऊ टिकाऊ जैसे नारों को नकार दिया गया है. राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल को जनता ने स्वीकार किया है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जीत को लेकर बधाई दी है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश का तेजी के साथ विकास होगा और प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम होगा. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल से ही आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए काम शुरू होगा. यही नहीं, सांची विधानसभा सीट पर भाजपा को रिकॉर्ड वोटों से मिली जीत का जिक्र करते हुए कहा कि रिकॉर्ड वोटों से मिली जीत बताती है कि जनता का अपार स्नेह भाजपा के साथ है.

ईवीएम का लेकर शिवराज-दिग्विजय आमने-सामने
दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम टेम्पर प्रूफ ( Tamper Proof) नहीं है और इससे चयनात्मक छेड़छाड़ की जाती है. ऐसी सीटें हैं जो हम किसी भी परिस्थिति में नहीं हारे होंगे लेकिन हमें वहां हजार वोट से हार मिली है. साथ ही कहा कि हम कल एक बैठक करेंगे और परिणामों का विश्लेषण करेंगे. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछली बार जब उनकी (दिग्विजय सिंह) पार्टी ने चुनावों में 114 सीटें जीती थीं, तब ईवीएम में कोई समस्या नहीं थी? वह सत्य को कभी स्वीकार नहीं करते. वह केवल अपनी पार्टी की हार का बहाना बना सकते हैं.



सिंधिया ने कही ये बात
मध्य प्रदेश उपचुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मतदादाओं और कार्यकर्ताओं का आभार जताया. उन्‍होंने कहा, 'मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं. पार्टी के पक्ष में स्पष्ट जनादेश देने के लिए मैं राज्य की जनता का आभारी हूं और विकास, प्रगति, जन सेवा ही हमारा संकल्प रहेगा. नतीजों ने साबित किया है कि गद्दार कमलनाथ और दिग्विजय सिंह हैं.

कमलनाथ ने हार स्वीकारी
मध्य प्रदेश में पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कमलनाथ ने ट्विटर हैंडल पर लिखा 'हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं. हमने जनता तक अपनी बात पहुंचाने का पूरा प्रयास किया. मैं उपचुनाव वाले क्षेत्रों के सभी मतदाताओं का भी आभार मानता हूं. उम्मीद करता हूं कि भाजपा की सरकार किसानों के हितों का ध्यान रखेगी, युवाओं को रोजगार देगी, महिलाओं का सम्मान व सुरक्षा कायम रखेगी, हम जनादेश को स्वीकार कर विपक्ष का दायित्व निभाएंगे, प्रदेश हित और जनता के हित के लिए सदैव खड़े रहेंगे, संघर्षरत रहेंगे. इन परिणामों की हम समीक्षा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज