लोकसभा चुनाव 2019: एमपी में भी कांग्रेस लागू करेगी राहुल गांधी का फॉर्मूला!

दीपक बबरिया ने बताया कि पार्टी किसी भी विधायक को लोकसभा के लिए टिकट नहीं देगी. उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस फरवरी के आखिरी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी.

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 11, 2019, 1:44 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: एमपी में भी कांग्रेस लागू करेगी राहुल गांधी का फॉर्मूला!
प्रियंका गांधी और सिंधिया (File Photo)
Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 11, 2019, 1:44 PM IST
प्रियंका गांधी के सियासत में सक्रिय होने के बाद कांग्रेस पार्टी उत्साह से लबरेज दिख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है. वहीं उत्तर प्रदेश के बाद कांग्रेस की नजर अब मध्य प्रदेश पर है. इसी क्रम में प्रदेश प्रभारी ने संकेत दिए हैं कि एमपी में भी कांग्रेस राहुल गांधी के फॉर्मूले पर काम करेगी.

दरअसल, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया राहुल गांधी के खास माने जाते हैं. विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने उन्हें मध्य प्रदेश भेजा था. अब लोकसभा चुनावों के लिए भी बाबरिया ने कमर कस ली है. इसी क्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी 29 सीटों को जीतने का लक्ष्य बना रही है. उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी किसी भी विधायक को लोकसभा के लिए टिकट नहीं देगी. बाबरिया ने बताया कि कांग्रेस फरवरी के आखिरी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी.

शिवराज सिंह चौहान का कमलनाथ पर पलटवार- बीजेपी कोई रसगुल्ला नहीं!



बाबरिया की यह बात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले दिनों राहुल गांधी की भोपाल रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी सीटों पर जीत के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के संकेत दिए थे. अब तक प्रदेश में बीस से चौबीस सीटें जीतने का दम भर रहे कांग्रेस नेताओं ने अब सभी 29 सीटें जीतने का टास्क दिया है.

यह पढ़ें- तो जल्द ही सियासी पारी शुरू करेंगे कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ!

सभा से पहले राहुल गांधी ने भी पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के दौरान यह बात रखी थी. राहुल गांधी ने रैली से पहले नेताओं के साथ अलग से चर्चा कर कांग्रेस सरकार के फैसलों और उस पर हुए अमल का जोरशोर से प्रचार कर सभी सीटें जीतने के लक्ष्य पर काम करने को कहा है.

अगर मध्य प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनावों की बात करें तो मोदी लहर के कारण कांग्रेस और दूसरे दलों का वोट बैंक खिसक कर बीजेपी के खाते में चला गया था. बीते चुनाव में 54.8 फीसदी वोट बैंक के साथ बीजेपी ने 27 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस को महज दो सीट मिली थी. बीजेपी को कांग्रेस से 19 फीसदी ज्यादा वोट शेयर हासिल हुए थे.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...