लाइव टीवी

भोपाल में फंसे वायनाड के छात्रों की राहुल गांधी ने की मदद, 50 छात्र केरल रवाना 
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 22, 2020, 10:47 PM IST
भोपाल में फंसे वायनाड के छात्रों की राहुल गांधी ने की मदद, 50 छात्र केरल रवाना 
भोपाल में फंसे वायनाड के छात्रों की राहुल गांधी ने की मदद, 50 छात्र केरल रवाना

लॉक डाउन (lockdown) के बाद केरल के करीब 50 छात्र भोपाल में फंस गए थे. इनमें से कुछ छात्र राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड के रहने वाले हैं. इन छात्रों ने मदद के लिए राहुल गांधी से गुहार लगाई थी

  • Share this:
भोपाल.लॉक डाउन (lockdown) के बाद भोपाल (bhopal) में फंसे केरल (kerala) के छात्रों की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने मदद की है. राहुल गांधी की पहल पर 50 छात्र शुक्रवार को भोपाल से केरल के अलग-अलग शहरों के लिए रवाना हो गए. यह छात्र दो बसों के जरिए केरल भेजे गए हैं. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के बंगले से इन छात्रों को रवाना किया गया.

लॉक डाउन के बाद केरल के करीब 50 छात्र भोपाल में फंस गए थे. इनमें से कुछ छात्र राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड के रहने वाले हैं. इन छात्रों ने मदद के लिए राहुल गांधी से गुहार लगाई थी. जिसके बाद राहुल गांधी के निर्देश पर एमपी कांग्रेस के नेता एक्टिव हुए और छात्रों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई.पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने इन छात्रों को शुक्रवार को भोपाल से दो बसों के जरिए केरल रवाना किया.

भोपाल में पढ़ाई कर रहे थे छात्र
केरल के वायनाड सहित कुछ इलाकों के छात्र भोपाल के अलग-अलग कॉलेज में रहकर मेडिकल और बीडीएस की पढ़ाई कर रहे हैं. लेकिन अचानक लॉक डाउन लागू होने के कारण यह सभी भोपाल में फंसे रह गए थे. बाद में इन छात्रों ने मदद के लिए वायनाड में राहुल गांधी के ऑफिस से संपर्क किया. वहां से मैसेज दिल्ली भेजा गया और दिल्ली से राहुल गांधी के ऑफिस से प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को ताकीद की गई. राहुल गांधी के निर्देश के बाद एक्टिव हुए एमपी कांग्रेस के नेताओं ने इन छात्रों के लिए बसों का इंतजाम किया और फिर इन्हें केरल की ओर रवाना कर दिया गया.



छात्रों को पढ़ाई की चिंता


जैसे ही लॉक डाउन लागू हुआ यह सभी छात्र भोपाल में फंस गए. कुछ दिनों तक इन्होंने किसी तरीके से अपना काम चलाया लेकिन बाद में परेशानी बढ़ती गई. अब यह सभी छात्र केरल रवाना तो हो गए हैं लेकिन इस बात की चिंता इन्हें सता रही है कि उनकी आगे की पढ़ाई का आखिरकार क्या होगा. क्या वह फिर से भोपाल वापस लौट पाएंगे या नहीं. क्योंकि कई ऐसे छात्र हैं जिनकी पढ़ाई अभी तक पूरी नहीं हुई है और मजबूरी में उन्हें घर वापस जाना पड़ा है.

ये भी पढ़ें-

सिंधिया के इलाके में कांग्रेस की जिला इकाइयां भंग,नयी टीम करेगी एंट्री

मध्‍य प्रदेश के इन 2 एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी कुल 16 फ्लाइट्स, जानिये Air Fare

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 10:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading