होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस : दिग्विजय सिंह ने दिया ऑफर, बोले-मेरा घर आपका घर...

राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस : दिग्विजय सिंह ने दिया ऑफर, बोले-मेरा घर आपका घर...

मोदी सरनेम केस में सूरत के एक कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी माना और दो साल की सजा सुनाई. उसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता चली गयी. इसलिए अब सरकारी बंगला भी खाली करना होगा. (File Photo)

मोदी सरनेम केस में सूरत के एक कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी माना और दो साल की सजा सुनाई. उसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता चली गयी. इसलिए अब सरकारी बंगला भी खाली करना होगा. (File Photo)

Rahul Gandhi Latest News. राहुल गांधी की लोकसभा सदस्य खत्म किए जाने पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस ने ...अधिक पढ़ें

भोपाल. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म होने के बाद उन्हें घर खाली करने का भी नोटिस मिल गया है. लोकसभा की  हाउसिंग कमेटी ने 22 अप्रैल तक सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा है. राहुल गांधी को भेजे गए नोटिस के बाद अब कांग्रेस नेता उन्हें अपने घर की पेशकश कर रहे हैं.कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बाद अब एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी से कहा है मेरा घर-आपका ही घर है.

मोदी सरनेम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके फंसे राहुल गांधी को अब दिल्ली में अपना सरकारी बंगला भी छोड़ना होगा. सूरत की अदालत ने इस केस में उन्हें दो साल की सजा सुनायी है. वो जमानत पर हैं. सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म हो गयी है. इसलिए अब उन्हें सांसद होने के नाते जो सरकारी बंगला मिला हुआ है उसे भी खाली करना होगा. लोकसभा की  हाउसिंग कमेटी ने 22 अप्रैल तक सरकारी आवास खाली करने के लिए उन्हें नोटिस भेज दिया है.

राहुल से दिग्विजय सिंह ने कहा-स्वागत है आपका
राहुल गांधी को नोटिस मिलने की खबर आते ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्गुन खड़गे ने सबसे पहले उन्हें अपना घर ऑफर किया. खड़गे ने कहा अगर वह हमारे पास आएंगे तो हम उन्हें अपने घर में जगह देंगे. खड़गे के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी राहुल गांधी को ऑफर भेजा है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा मेरा घर आपका घर है. दिग्विजय ने लिखा – यह मेरा सौभाग्य होगा कि यदि राहुल गांधी मेरे घर पर आकर रहेंगे. कांग्रेस का कहना है राहुल गांधी को द्वेष भावना से नोटिस भेजा गया है और हर एक कार्यकर्ता राहुल गांधी को उनके घर में रहने के लिए निमंत्रण भेज रहा है.

ये भी पढ़ें- PHOTOS : ईसाई धर्मगुरु का हिंदू रिवाज से अंतिम संस्कार,आखिरी संदेश-धरती बचाने के लिए न कब्र खुदे न सजे चिता

 राहुल के लिए भावुक हुए कांग्रेसी
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्य खत्म किए जाने पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस ने पूरे महीने भर के कार्यक्रम तय कर राहुल गांधी के मामले पर जनता के बीच जाने की तैयारी कर ली है तो वही राहुल गांधी को मिले नोटिस पर भी जनता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश की जा रही है. यही वजह है कि सोशल मीडिया के जरिए दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को ऑफर भेजकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में राहुल के प्रति भावनाओं को दिखाने की कोशिश की है.

नियम का हवाला
राहुल गांधी को घर खाली करने के नोटिस पर भाजपा नेताओं के भी बयान सामने आए हैं. शिवराज सरकार के मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने राहुल गांधी को दिग्विजय सिंह के ऑफर पर कहा कि बीजेपी सरकार में नियम प्रक्रियाओं के तहत कार्रवाई होती है यदि बीजेपी का कोई नेता सरकारी आवास का पात्र नहीं है तो उससे भी खाली कराया जाता है. दिग्विजय सिंह के ऑफर पर मंत्री भदौरिया ने कहा दिग्विजय सिंह का पटाओ अभियान चल रहा है राहुल गांधी को पटाने के लिए दिग्विजय सिंह इस तरीके से ऑफर दे रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने ही राहुल गांधी का बेड़ा गर्क किया है.

Tags: Digvijay singh, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें