MP By-Polls: राहुल गांधी ने इमरती देवी पर कमलनाथ के बयान को कहा दुर्भाग्‍यपूर्ण, बोले- मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं

MP B y-election: राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण. (फोटोः एएनआई)
MP B y-election: राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण. (फोटोः एएनआई)

MP Assembly by-election: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी नेता इमरती देवी को 'आइटम' कहे जाने वाले बयान पर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया. मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा था पत्र.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता कमलनाथ (Kamalnath) के बयान को लेकर बेहत सख्‍त प्रतिक्रिया दी है. कमलनाथ ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज कैबिनेट में मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) को 'आइटम' कहा था. राहुल गांधी ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा, 'कमलनाथ जी हमारी पार्टी से हैं, लेकिन व्‍यक्तिगत तौर पर मैं ऐसी भाषा को पसंद नहीं करता हूं. मैं इस तरह की भाषा को कभी बढ़ावा नहीं देता, फिर चाहे वह कोई भी क्‍यों न हो. यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है.'

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ग्वालियर के डबरा में हुई एक चुनावी सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया की समर्थक मंत्री इमरती देवी को लेकर बयान दिया था. कमलनाथ ने डबरा से बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी को तंज भरे लहजे में 'आइटम' कहकर संबोधित किया था. कमलनाथ ने मंच से अपने भाषण में कहा था कि 'सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.






इसी बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जगह-जगह मौन धरना-प्रदर्शन किया था. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग को आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा है. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने भी बताया कि इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. पत्र में शिवराज ने मांग की थी कि कमलनाथ को कांग्रेस के सभी अहम पदों से हटाकर उनके बयान की निंदा की जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज