बुंदेलखंड में कमजोर पड़ी कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश, राहुल गांधी इन जिलों में करेंगे सभा

फाइल फोटो

आज के इस दौरे के बाद राहुल गांधी बुधवार यानि 1 मई को फिर मध्य प्रदेश आएंगे. इस दिन होशंगाबाद ज़िले की पिपरिया में उनकी सभा है. राहुल का अगला दौरा 3 मई को है. वो रीवा में सभा करेंगे.

  • Share this:
पहले चरण के मतदान के बाद अब दूसरे चरण के लिए मध्यप्रदेश में सियासी गर्माहट बढ़ गई है. दूसरे चरण में 6 मई को मध्यप्रदेश की 7 सीटों पर चुनाव होगा. टीकमगढ़, दमोह, सतना, होशंगाबाद, बैतूल, खजुराहो और रीवा सीटों पर होने वाली वोटिंग के लिए बीजेपी और कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के दौरे शुरू हो गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज टीकमगढ़, दमोह और पन्ना में सभा कर रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्य प्रदेश में तीन सभाओं को संबोधित करेंगे. वो विशेष विमान से खजुराहो पहुंचेंगे. उसके बाद वहां से मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ हेलीकॉप्टर से जतारा पहुंचेंगे. जतारा के बाद राहुल गांधी दमोह जिले के पथरिया और पन्ना जिले के अमानगंज में भी सभा कर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

राहुल का कार्यक्रम
सुबह 11:30 बजे- कुंड पहाड़ी मैदान, जतारा, जिला टीकमगढ़ में जनसभा
दोपहर 1:15 बजे- मीटिंग ग्राउंड में सार्वजनिक सभा, पथरिया, जिला दमोह
शाम 5:15 बजे- स्पोर्ट्स ग्राउंड, अमानगंज, जिला पन्ना में जनसभा

इन तीनों ही इलाकों में अगले चरण यानि 6 मई को वोटिंग होना है. इन तीनों जगहों पर राहुल के फोकस की वजह ये है कि विधानसभा चुनाव में बुंदेलखंड में कांग्रेस का प्रदर्शन कमज़ोर रहा था.
जतारा, पन्ना और पथरिया की बात करें तो ये वो सीटे हैं, जहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. जतारा और पथरिया में कांग्रेस तीसरे और पन्ना में दूसरे स्थान पर रही. टीकमगढ़ में 8 विधानसभा सीट हैं. इनमें से सिर्फ 2 पर कांग्रेस जीती.जतारा में तो बीजेपी ने 36 वोटों से कांग्रेस को हराया था.

ये भी पढ़ें -PHOTOS : यहां देखिए लोकतंत्र के महा पर्व की दिलचस्प तस्वीरें

दमोह में 8 विधान सभा सीट हैं. इनमें से 3 पर कांग्रेस है.पथरिया में विस चुनाव में बीजेपी बड़े अंतर के साथ जीती थी. पन्ना ज़िले में भी 8 विधान सभा सीट हैं लेकिन यहां कांग्रेस बेहतर स्थिति में हैं. इनमें 6 पर कॉग्रेस का कब्ज़ा है.पन्ना और पवई में कांग्रेस हार गयी थी.पन्ना में बीजेपी 20708 वोटों से जीती थी. अपनी इसी हार को जीत में बदलने की कोशिश के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल इन क्षेत्रों में जनसभाएं करने आ रहे हैं. बुंदेलखंड के इन इलाकों में बेरोज़गारी, बदहाल शिक्षा, बेपटरी स्वास्थ्य सेवाएं,उद्योगों की कमी,पानी और पलायन बड़े मुद्दे हैं जो आज तक सुलझ नहीं पाए हैं.

आज के इस दौरे के बाद राहुल गांधी बुधवार यानि 1 मई को फिर मध्य प्रदेश आएंगे. इस दिन होशंगाबाद ज़िले की पिपरिया में उनकी सभा है. राहुल का अगला दौरा 3 मई को है. वो रीवा में सभा करेंगे.

ये भी पढ़ें -MP: नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन, आपस में भिड़े कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: