Home /News /madhya-pradesh /

रेल मंत्री पीयूष गोयल चलती ट्रेन में बच्ची को दूध पहुंचाने वाले RPF आरक्षक को देंगे नगद इनाम, देखें Video....

रेल मंत्री पीयूष गोयल चलती ट्रेन में बच्ची को दूध पहुंचाने वाले RPF आरक्षक को देंगे नगद इनाम, देखें Video....

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भोपाल के आरपीएफ आरक्षक इंदर सिंह को पुरस्कार देने की घोषणा की

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भोपाल के आरपीएफ आरक्षक इंदर सिंह को पुरस्कार देने की घोषणा की

मां (maa) ने धन्यवाद देते हुए कहा- आप हमारी लाइफ के रियल हीरो (real hero) हैं. आप जैसे लोगों की देश में बहुत जरूरत है.

भोपाल.रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal ) ने भोपाल रेलवे स्टेशन पर 4 माह की भूखी बच्ची को चलती ट्रेन में दूध पहुंचाने वाले RPF आरक्षक इंदर सिंह यादव को सम्मानित करेंगे.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इंदर सिंह की इस मानवीय पहल की तारीफ की है.रेल मंत्री ने इंदर सिंह यादव को नगद पुरस्कार देने का ट्वीट के जरिये ऐलान किया है.

नगद पुरस्कार की घोषणा
रेल मंत्री पीयूष गोयल, RPF आरक्षक जवान इंदर सिंह यादव की मदद को सराहते हुए सम्मानित करने जा रहे हैं. रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा-रेलवे परिवार की सराहनीय पहल.  RPF कान्सटेबल इंदर सिंह यादव ने ड्यूटी के दौरान अनुकरणीय(सराहनीय) फर्ज़ निभाया. उन्होंने चार महीने की बच्ची को दूध देने के लिए चलती ट्रेन के पीछे दौड़ लगाई. हमें गर्व हैं.इसके लिए मैं इंदर सिंह को नगद पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा करता हूं.



भूखी थी बच्ची
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से महिला हसीन हाशमी अपने पति और 4 महीने की बिटिया के साथ बेलगाम(कर्नाटक)से गोरखपुर जा रही थीं. रास्ते में दूध खत्म हो गया था और किसी स्टेशन पर दूध नहीं मिला. ऐसे हालात के बीच जब श्रमिक स्पेशल ट्रेन भोपाल स्टेशन पर रुकी तो हसीन ने अपनी परेशानी वहां ड्यूटी पर तैनात आरक्षक इंदर सिंह यादव को बतायी.

इंदर सिंह फौरन बच्ची के लिए दूध लेने के लिए दौड़े. लेकिन स्टेशन पर भी दूध नहीं मिला. वो फुर्ति से स्टेशन के बाहर बनी दुकानों की ओर लपके. जब तक इंदर दूध का पैकेट लेकर लौटे तब तक ट्रेन चल पड़ी थी और रफ्तार पकड़ चुकी थी. इंदर एक हाथ से अपनी रायफल संभालते हुए और दूसरे हाथ में दूध का पैकेट लेकर चलती ट्रेन के साथ-साथ भागे और खिड़की में से दूध का पैकेट हसीन को पकड़ाने के बाद ही दम लिया.

मां ने कहा यही है रियल हीरो
महिला हसीन हाशमी अपने घर आलमपुर (उत्तर प्रदेश) बेटी और पति के साथ सकुशल पहुंच गईं.अपने घर पहुंचकर उन्होंने वहां से वीडियो जारी कर आरक्षक इंदर सिंह का शुक्रिया अदा किया. धन्यवाद देते हुए हसीन ने कहा कि आप हमारी लाइफ के रियल हीरो हैं और आप जैसे लोगों की देश में बहुत जरूरत है.आपने  ट्रेन रवाना होने से पहले बच्ची की मदद की.आपकी मदद से ही मेरी बच्ची मेरे साथ सकुशल घर लौट सकी है.

ये भी पढ़ें-

4 माह की बच्ची के लिए फरिश्ता बने GRP आरक्षक इंदर,मां बोली-आप हैं रियल हीरो

'निसर्ग' तूफान का दिखा असर, आज कई जिलों में भयंकर बारिश का Alert

Tags: Bhopal, Habibganj Railway station, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Madhya pradesh news, Piyush goyal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर