• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Weather Update: आज से मध्य प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून, 5 दिनों तक इन जिलों में हो सकती है बारिश

MP Weather Update: आज से मध्य प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून, 5 दिनों तक इन जिलों में हो सकती है बारिश

20 जून से 8 जुलाई तक राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश (Rain) ही दर्ज की गई थी. (सांकेतिक फोटो)

MP Weather News Update: मौसम विभाग के अनुसार, आज से मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून की सक्रियता से बारिश हुई. भोपाल में सुबह 6 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ. हालांकि, यह बारिश करीब आधे घंटे तक हुई.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में मानसून का 'क्वारेंटाइन पीरियड' खत्म हो गया है. आज से मानसून (Monsoon) फिर सक्रिय हो गया है. अगले 5 दिनों तक मध्य प्रदेश को यह मानसून तरबतर कर देगा. प्रदेश में अच्छी बारिश को लेकर 19 जिलों के 65 से ज्यादा शहरों और कस्बों में हुई बारिश ने इसके संकेत दे दिए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार दिन इंदौर, भोपाल सहित पूरे प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है. प्रदेश में 13 जून को मानसून के आते ही बारिश का दौर हुई हुआ. इस दौर के बाद से प्रदेशवासी बारिश के लिए तरस गए. 20 जून से 8 जुलाई तक राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश (Rain) ही दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार, आज से मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून की सक्रियता से बारिश हुई. भोपाल में सुबह 6:00 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ. हालांकि, यह बारिश करीब आधे घंटे तक हुई. इसके बाद मौसम साफ हो गया. लेकिन अभी भी घने बादल छाए हैं. ऐसे में आने वाले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना भोपाल के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में हैं. राज्य के सभी 10 संभागों के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई है.

अगले 5 दिनों तक होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में कुछ दिनों तक मानसून की सक्रियता नहीं थी. लेकिन अब जो सिस्टम बना है, उसकी वजह से मौसम में नमी आना शुरू हो गई है. इसी नमी की वजह से अब बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम में नमी नहीं आने की वजह से कुछ दिनों से प्रदेश भर में गर्मी की वजह से लोग परेशान थे. हल्की बूंदाबांदी कई इलाकों में हुई थी लेकिन उसकी वजह से तेज उमस हुई. आज से 15 जुलाई से बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार,  इंदौर, रीवा, उज्जैन, शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल संभाग में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं गुना, अशोकनगर, ग्वालियर संभाग में बिजली चमकने के साथ ही हवाएं भी चलेंगी और तेज बारिश के आसार भी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज