MP में बारिश से तबाही: मंदसौर में कई मकान ध्वस्त, तो उफान पर नदी-नाले

मंदसौर में भारी बारिश की वजह से कई कच्चे मकान ढह गए हैं. वहीं राजधानी भोपाल में रुक-रुक कर हो रही बारिश से लोग खासे परेशान हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 28, 2019, 8:46 AM IST
MP में बारिश से तबाही: मंदसौर में कई मकान ध्वस्त, तो उफान पर नदी-नाले
MP में बारिश से तबाही: मंदसौर में कई मकान ध्वस्त, तो उफान पर नदी-नाले (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 28, 2019, 8:46 AM IST
मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण हालात एक बार फिर से बिगड़ने लगे हैं. इसकी वजह से नदी-नाले फिर से उफान पर आ गए हैं. आलम यह है कि कई जगहों पर सड़क के ऊपर नालों का पानी बह रहा है. वहीं मंदसौर में भारी बारिश की वजह से कई कच्चे मकान ढह गए हैं. इस दौरान यहां बारिश की वजह से चंचौड़ा में नदी पार कर रहा एक युवक पानी के तेज बहाव में बह गया. दूसरी तरफ राजधानी भोपाल में रुक-रुक कर हो रही बारिश से लोग खासे परेशान हैं. वे कहीं बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.

भोपाल में दो दिन से हो रही झमाझम बारिश

heavy rainfall-झमाझम बारिश
भोपाल में दो दिन से हो रही झमाझम बारिश


आपको बता दें कि मानसून की पहली बारिश के बाद राजधानी भोपाल में पिछले दो हफ्ते से बारिश नहीं हुई थी. अब इन दो दिनों से भोपाल में भी रुक-रुक कर ही सही पर झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. हालांकि कई इलाकों में नगर निगम की लापरवाही की वजह से लोगों की जिंदगी नारकीय हो गई है. उन इलाकों में जल-जमाव की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है.

मंदसौर में प्रभावितों को पहुंचाई जा रही मदद- कलेक्टर

वहीं मंदसौर के लोगों के लिए यह बारिश आफत बन गई है. कई जगहों पर कच्चे घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इस पर मंदसौर के जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने प्रभावित लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था किए जाने की बात कही है. साथ ही प्रावधानों के मुताबिक प्रभावितों को मुआवजा देने का भी आश्वासन दिया है.

बैतूल में हाईवे बंद
Loading...

इधर, बैतूल में भी भारी बारिश के कारण हाईवे को बंद करना पड़ा. बारिश की वजह से धार के पास कोयलारी जंगल में पहाड़ी नदी में उफान आ गया है. इससे गुरुवार के दिन बैतूल-अबोदुल्लागंज हाईवे को घंटों के लिए बंद करना पड़ा था. अभी भी हाईवे के ऊपर से पानी बह रहा है. हालांकि पानी का बहाव थोड़ा कम जरूर हो गया है.

river on boom-उफान पर नदी
नादी-नाले उफान पर


अशोकनगर में भी नादी-नाले उफान पर

इसके अलावा अशोकनगर जिले में भी नादी-नाले उफान पर है. इस वजह से शहर का आरोन और सिरोंज से सड़क संपर्क टूट गया है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 3-4 दिन तक प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी रहेगा.

श्योपुर में नदियां उफान पर

श्योपुर में भारी बारिश के कारण कूनो, सीप, अहेली, जमूदा, सरारी, मोरडूंगरी और पार्वती नदियां उफान पर आ गईं हैं. श्योपुर से शिवपुरी मार्ग पर स्थित बावंदा नाला उफान पर आने से करीब 6 घंटे हाईवे पर वाहन फंसे रहे. इस कारण रेलवे ट्रैक भी पानी डूब गया है, जिससे नैरोगेज ट्रेन को रद्द कर पड़ना है. श्योपुर में भारी बारिश के कारण ध्रुव कुंड महादेव मंदिर भी डूब गया है.

ये भी पढ़ें:- शौहर ने 100 रुपये के स्टांप पर भेजा ‘तलाकनामा’

ये भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश : डिंडोरी में जान जोखिम डालकर नदी पार कर बच्चे जाते हैं स्कूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 8:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...