लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में रात से हो रही है बारिश, गेहूं, चना और संतरे की फसल हुई बर्बाद
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 27, 2020, 9:59 AM IST
मध्य प्रदेश में रात से हो रही है बारिश, गेहूं, चना और संतरे की फसल हुई बर्बाद
बीती रात से हो रही बारिश से संतरे की फसल बर्बाद हो गई

किसानों का कहना है कि इस असमय हुई बारिश से गेहूं, चना और संतरे की फसल नष्ट हो गई है. किसानों ने सरकार से मदद की गुहार भी लगाई है.

  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल में एक बार फिर से मौसम ने करवट ले ली है. शुक्रवार की सुबह से ही राजधानी भोपाल व अन्य जगहों पर तेज बारिशों (Raining) का दौर शुरू हो गया. मौसम ने गुरूवार की रात से ही अपना मिजाज बदलना शुरू कर दिया था और बीती रात को भी तेज बारिश हुई थी. प्रदेश में बारिश से फसलों को नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. किसानों (Farmers) का कहना है कि इस असमय हुई बारिश से गेहूं, चना और संतरे की फसल नष्ट (Crops Ruined) हो गई है. किसानों ने सरकार से मदद की गुहार भी लगाई है.

इन वजहों से हो रही है बारिश

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार हवा के ऊपरी भाग में दक्षिण गुजरात और उसके आसपास के इलाके में चक्रवात बनने से बारिश हो रही है. विभाग ने बताया कि इसकी एक वजह दक्षिण पूर्व राजस्थान से कर्नाटक के तटीय इलाके में द्रोणिका के बनने से बारिश हो रही है. बताया जा रहा है कि द्रोणिका गुजरात में 900 मीटर की ऊंचाई से गुजर रही है जिसके चलते बीती रात से बारिश हो रही है. इस समय बारिश होने की तीसरी वजह पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में दबाव बनाने से बारिश हो रही है.

इनपुट सहयोग : पूजा माथुर



ये भी पढ़ें: Corona Effect :MP की मस्जिदों में आज नहीं होगी जुम्मे की सामूहिक नमाज़

COVID 19: सामने आई बड़ी लापरवाही, 35 साल का मृतक अब निकला 65 साल का बुजुर्ग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर