रायसेन किसान सम्मेलन: सीएम ने किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 1600 करोड़ ।

सीएम शिवराज ने किसानों को बड़ी राहत दी.

मोदी के संबोधन से पहले सीएम शिवराज सिंह ने किसानों के खातों में 1600 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए. उन्होंने 35 लाख किसानों के खातों में 1600 करोड़ रुपए डाल दिए. उन्होंने किसानों कोआश्वस्त किया कि उनका मामा है, वो सब खरीद लेगा.

  • Share this:
    भोपाल. नए कृषि कानून पर जारी सियासी तकरार के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 35 लाख किसानों के खातों में 1600 करोड़ ट्रांसफर किए. इस दौरान शिवराज ने कहा कि किसान घबराएं नहीं उनका मामा सब खरीद लेगा. उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा- साथियों किसानों की बातें करने वाले, झूठे आंसू बहाने वाले कितने निर्दयी हैं. आज तक  स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट दवा कर बैठे रहे ताकि किसान पर ज्यादा खर्च न करना पड़े. स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट हमने निकाली और किसानों को अधिकार दिए.

    इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऑनलाइन किसानों से जुड़ गए. उन्होंने कहा मैं सभी किसानों का स्वागत करता हूं. कार्यक्रम में कई किसान ऑनलाइन भी जुड़े थे. पीएम ने कहा- पहले किसान क्रेडिट कार्ड हर किसी को नहीं मिलता था. लेकिन हमारी सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड हर किसान के लिए उपलब्ध कराया है. हमारी सरकार ने किसान की एक-एक जरूरत को ध्यान रखते हुए कदम उठाए. हमने किसानों की उन मांगों को भी पूरा किया है, जिन पर वर्षों से उन पर मंथन चल रहा है. कृषि सुधार रातों-रात नहीं आए हैं. राज्यों की सरकार ने इस पर व्यापक चर्चा की है, तब जाकर ये कृषि कानून बने.

    चौहान ने ये दिए थे जरूरी निर्देश

    गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान ने इस सिलसिले में अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.उन्होंने तैयारियों की जानकारी ली और अफसरों से कहा कि कलेक्टर इन कार्यक्रमों की पूरी तैयारी युद्ध स्तर पर करें. किसानों को सूचना आज ही पहुंचा दी जाए. इसी तरह के कार्यक्रम ब्लॉक और ग्रामीण स्तर पर भी होंगे. किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी दिए जाएंगे.

    बीजेपी के किसान सम्मेलन
    कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी पूरे प्रदेश में प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर किसान सम्मेलन तक कर चुकी है. 15 और 16 दिसंबर को बीजेपी ने प्रदेश के 7 संभागों में कृषि बिल के समर्थन में किसान सम्मेलन आयोजित किए थे. इन सम्मेलनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए थे. सभी ने एक सुर में कृषि बिल को किसानों के पक्ष में बताया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.