सचिन पायलट की बगावत के लिए कांग्रेस द्वारा किया गया अपमान जिम्मेदार: उमा भारती
Bhopal News in Hindi

सचिन पायलट की बगावत के लिए कांग्रेस द्वारा किया गया अपमान जिम्मेदार: उमा भारती
उमा भारती ने एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo)

GehlotvsPilot: उमा भारती (Uma Bharti) ने राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के विद्रोह के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा उनके साथ किए गए अपमान को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस (Congress) सरकार का मौजूदा संकट राहुल गांधी और गांधी परिवार की वजह से ही है.

  • Share this:
भोपाल. राजस्थान (Rajasthan) की सियासी हलचल खत्म होने के बजाय और तेज होती जा रही है. सियासी कयासों के बीच अब भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती (Uma Bharti) सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थन में आगे आई हैं. उमा भारती ने सचिन पायलट के विरोध के लिए खुले तौर पर कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया है. उमा भारती ने राजस्थान में सचिन पायलट के विद्रोह के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा उनके साथ किए गए अपमान को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार का मौजूदा संकट राहुल गांधी और गांधी परिवार की वजह से ही है.

भारती ने मंगलवार को अपने निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सचिन, राजेश पायलट के बेटे हैं. राजेश मेरे लिए एक भाई की तरह थे और हमारे उनके परिवार से बड़े ही आत्मीय संबंध थे. मुझे पता है कि सचिन कितने स्वाभिमानी परिवार का है. कैसे वह जी पाया होगा एक-डेढ़ साल, मैं समझ सकती हूं, कितना अपमान हुआ होगा उसका. आपको बता दें कि राजस्थान में सियासी घमासान के बीच आज सचिन पायलट को मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के साथ-साथ पीसीसी चीफ के पद से भी हटा दिया गया है. पायलट के साथ ही उनके समर्थक दो अन्य मंत्रियों को भी उनके पदों से हटा दिया गया है. कांग्रेस विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है. सचिन पायलट की जगह अब शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: GehlotVsPilot: सचिन पायलट को एक और झटका, गहलोत सरकार छीन सकती है Z श्रेणी की सुरक्षा



गांधी परिवार का किया जिक्र
उमा भारती ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार का मौजूदा संकट गांधी परिवार की वजह से ही है. उन्होंने कहा कि ये सारा संकट राहुल गांधी और उनके खानदान के कारण है, क्योंकि वे इतना अपमान करते हैं नौजवानों का, उनको इतना नीचा दिखाते हैं, उनसे इतनी ईर्ष्या रखते हैं, खुद काम करना नहीं चाहते, मेहनत करना नहीं चाहते. भाजपा नेता उमा भारती ने आगे कहा कि तेजस्वी, युवा, बुद्धिमान नेताओं को गांधी परिवार बर्दाश्त नहीं कर पाते. उनकी इतनी बेइज्जती करते हैं कि उनके सामने लड़ाई और टकराव लेने के अलावा रास्ता ही नहीं बचता. उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी जैसे लोग कांग्रेस में रहेंगे तो कांग्रेस पाताल में चली जाएगी. मालूम हो कि इससे पहले सोमवार को भी उमा भारती ने राहुल गांधी पर कांग्रेस में युवा नेताओं को पनपने नहीं देने का बड़ा आरोप लगाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading