लाइव टीवी

राजगढ़ थप्पड़ कांड: कलेक्टर निधि निवेदिता के खिलाफ गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के संकेत

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 5, 2020, 7:34 PM IST
राजगढ़ थप्पड़ कांड: कलेक्टर निधि निवेदिता के खिलाफ गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के संकेत
राजगढ़ थप्पड़ कांड: कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के संकेत

कानून जानकारों के अनुसार पुलिस एफआईआर करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन मामला कलेक्टर का होने की वजह से पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को एक्शन लेने के लिए लिखा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश के बहुचर्चित राजगढ़ थप्पड़ कांड (Rajgarh slap scandal) मामले में कलेक्टर निधि निवेदिता (Collector Nidhi Nivedita) के खिलाफ प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन (Bala Bachchan) ने कार्रवाई के संकेत दिए हैं. गेंद सरकार के पाले में है. एक ASI को थप्पड़ मारने के मामले में ये कार्रवाई होना तय माना जा रहा है. वैसे तो कानून जानकारों के अनुसार पुलिस एफआईआर करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन मामला कलेक्टर का होने की वजह से पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को एक्शन लेने के लिए लिखा है.

राजगढ़ जिले में 19 जनवरी को नागरिकता कानून संशोधन के समर्थन में बीजेपी ने तिरंगा यात्रा निकाली थी.इसी रैली में लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी में तैनात रेडियो एएसआई नरेश शर्मा ने थप्पड़ कांड के बाद आरोप लगाया था कि कलेक्टर निधि निवेदिता ने उसे थप्पड़ मारा था. नरेश शर्मा ने इस मामले की शिकायत राजगढ़ एसपी से की थी.एसपी ने मामले की जांच एसडीओपी से कराई और रिपोर्ट को पुलिस मुख्यालय को भेज दिया.

पुलिस की जांच रिपोर्ट में कलेक्टर दोषी
एसडीओपी की जांच रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई कि नरेश शर्मा को कलेक्टर ने थप्पड़ मारा था. जांच रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर दोषी हैं.हालांकि, यह मामला कलेक्टर से जुड़ा होने की वजह से डीजीपी वी के सिंह ने आगे की कार्रवाई के लिए गृह विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है.इस पत्र के बाद मामला सीएम कमलनाथ और विभाग के मंत्री बाला बच्चन के संज्ञान में आ गया है.डीजीपी के इस पत्र को लेकर पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता आशुतोष प्रताप सिंह ने कहा एएसआई की शिकायत जांच में सही पाई गई है.उसने जो कलेक्टर पर आरोप लगाए हैं, वह सभी सही हैं.इस मामले में आगे के एक्शन के लिए ही गृह विभाग को पत्र लिखा गया है.अब कलेक्टर पर क्या कार्रवाई की जाना है,यह सरकार के स्तर पर तय होगा.

गृहमंत्री ने कार्रवाई के दिए संकेत
गृहमंत्री बाला बच्चन ने पुलिस की जांच रिपोर्ट के आधार पर राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं. बाला बच्चन ने कहा एएसआई को थप्पड़ मारने के मामले की हमें रिपोर्ट मिल गई है.इस पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी.यह मामला सीएम के संज्ञान में है. एफआईआर दर्ज होने के सवाल पर बाला बच्चन ने कहा कानून अपना काम करेगा.यह सर्वविदित है, थप्पड़ मारा गया है, जो भी कार्रवाई बनती है वह जरूर होगी.पुलिस अपना काम कर रही है.

बीजेपी ने सरकार पर उठाए सवालगृहमंत्री के बयान पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं.उन्होंने कहा बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ पड़ा उसका कुछ नहीं, एएसआई के थप्पड़ की जांच हो रही है.क्योंकि यह मानते हैं कि बीजेपी के कार्यकर्ता को थप्पड़ पड़े तो कलेक्टर को मेडल देना चाहिए. इसलिए राजगढ़ कलेक्टर अब तक वहां बनी हुई हैं. सरकार उहा पोह की स्थिति में है.कब कौन क्या बोल दे, कब कौन क्या ट्वीट कर दे, ऐसी सरकार ही नहीं देखी होगी.

ये भी पढ़ें-बच्चा चोरी की अफवाह के बाद धार में मॉब लिंचिंग; 1 की मौत, 6 की हालत गंभीर

इस दिव्यांग कलाकार ने पैर से बनायी बिग बी की पेंटिंग,अमिताभ ने जलसा में बुलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर