Rajya Sabha Election: कमलनाथ ने बुलायी कांग्रेस विधायकों की बैठक, नहीं पहुंचे दिग्विजय के भाई समेत चार MLA
Bhopal News in Hindi

Rajya Sabha Election:  कमलनाथ ने बुलायी कांग्रेस विधायकों की बैठक, नहीं पहुंचे दिग्विजय के भाई समेत चार MLA
भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं आए दिग्विजय सिंह के भाई

बैठक में कमलनाथ (kamalnath), प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह (digvijay singh) सहित कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल हुए. लेकिन खुद दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह सहित तीन-चार विधायक नहीं आए.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में उपचुनाव से पहले राज्यसभा चुनाव (rajya sabha) की अग्नि परीक्षा पार करना कांग्रेस के लिए चुनौती से कम नहीं है. पार्टी अपने आप को एकजुट दिखाने की कोशिश कर रही है. पीसीसी चीफ कमलनाथ (kamalnath) ने कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई. इसमें कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल हुए. लेकिन खुद दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह सहित तीन-चार विधायक नहीं आए.

कांग्रेस के सीनियर विधायक के पी सिंह, दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह और विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रही विधायक हिना कांवरे बैठक में नहीं पहुंचीं. इसके अलावा कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी भी आज की बैठक में नहीं पहुंचे. कुणाल चौधरी को कोरोना हो गया है इसलिए वो नहीं आ पाए. बाकी तीन क्यों नहीं आए इसकी चर्चा है. सबसे ज़्यादा कयास चर्चा लक्ष्मण सिंह के लिए लगाए जा रहे हैं. अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाज़ी और भाई दिग्विजय सिंह के घर पर धरना दे चुके असंतुष्ट लक्ष्मण सिंह अब क्या गुल खिलाने जा रहे हैं.

राज्यसभा चुनाव के लिए विह्प
19 जून को राज्यसभा की 3 सीटों के लिए चुनाव है. इसमें बीजेपी की तरफ से दो उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुमेर सिंह सोलंकी और कांग्रेस की ओर से 2 उम्मीदवार दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि 2 सीटों के लिए जरूरी 104 विधायकों की संख्या पूरा करने से पहले अपने सभी 92  विधायकों को एकजुट रखा जाए.लेकिन ये उसके लिए बड़ी चुनौती बनता दिखाई दे रहा है. विधायकों की मौजूदगी को लेकर परेशान कांग्रेस राज्यसभा चुनाव के पहले व्हिप जारी कर सभी विधायकों को मौजूद रहने के निर्देश जारी करेगी. मतदान से एक दिन पहले 18 जून को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी.
नये विधायकों के लिए मॉक पोल


राज्यसभा चुनाव में विधायकों की वोटिंग की जानकारी देने के लिए विधायक दल की बैठक के बाद मॉक पोल हुआ.इसमें नए विधायकों को वोटिंग के तौर तरीकों की जानकारी दी गई, ताकि कांग्रेस पार्टी का वोट जाया ना हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज