लाइव टीवी

ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत BJP के दोनों उम्मीदवारों के नामांकन मंजूर, दिग्विजय ने की थी शिकायत
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 17, 2020, 11:46 PM IST
ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत BJP के दोनों उम्मीदवारों के नामांकन मंजूर, दिग्विजय ने की थी शिकायत
उन्होंने कहा कि सिंधिया को प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था. पार्टी से उन्हें बहुत कुछ मिला था.

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन मंजूर हो गए हैं. दिग्विजय सिंह ने इन दोनों को नामांकन को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच में राज्यसभा (RajyaSabha) की 3 सीटों को लेकर जारी घमासान में आज बीजेपी के 2 उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को बड़ी राहत मिली है. दोनों ही उम्मीदवारों के नॉमिनेशन को मंजूर कर लिया गया है. दरअसल सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी के नॉमिनेशन पर कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने आपत्ति जताई थी.

दिग्विजय सिंह ने दर्ज कराई थी आपत्ति
दिग्विजय सिंह की आपत्ति इस बात को लेकर थी कि सिंधिया के नॉमिनेशन में हाल ही में दर्ज हुई ईओडब्ल्यू की एफआईआर का जिक्र नहीं किया गया था. दिग्विजय सिंह का आरोप था कि सिंधिया के नॉमिनेशन में कई तरह की जानकारियों को छुपाया गया है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के उम्मीदवार सुमेर सिंह सोलंकी के नॉमिनेशन को लेकर भी दिग्विजय सिंह ने आपत्ति दर्ज की थी. दिग्विजय सिंह के मुताबिक 13 मार्च को दाखिल नॉमिनेशन के समय सुमेर सिंह सोलंकी सरकारी सेवा में थे, जबकि उनका इस्तीफा 14 मार्च को स्वीकार हुआ है, ऐसे में उनका नॉमिनेशन निरस्त किया जाए.

विधानसभा सचिव ने सुनाया फैसला



इस पूरे मामले को लेकर विधानसभा के सचिव और रिटर्निंग ऑफिसर एपी सिंह ने आज विधानसभा में सुनवाई की. इस सुनवाई में बीजेपी के वकील पुष्पेंद्र कौरव और कांग्रेस के वकील जेपी धनोपिया ने बहस में हिस्सा लिया. इसके बाद शाम को रिटर्निंग ऑफिसर ने फैसला सुनाते हुए कांग्रेस की आपत्ति को खारिज करते हुए सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी के नॉमिनेशन को मंजूर कर लिया. इस तरीके से आज राज्यसभा में 5 उम्मीदवारों कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, फूल सिंह बरैया और बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी समेत रंजना बघेल का नॉमिनेशन मंजूर हो चुका है.



26 मार्च को होंगे राज्यसभा के चुनाव
राज्यसभा के लिए दाखिल नॉमिनेशन में 18 मार्च को नाम वापस लेने का दिन है और इसके बाद तय हो जाएगा कि राज्यसभा की 3 सीटों के लिए कितने उम्मीदवार मैदान में रहेंगे. राज्यसभा का चुनाव 26 मार्च को होना है और उसी दिन शाम को नतीजे घोषित किए जाएंगे. प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रही खींचतान के बीच में सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी का नॉमिनेशन मंजूर होने पर बीजेपी ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें -
MP: स्पीकर ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 16 लापता विधायकों की वापसी सुनिश्चित कराने का किया आग्रह
इंदौर में यहां होगी कोरोना की जांच, 56 दुकान और सराफा बाजार पर हुआ ये बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 11:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading