Home /News /madhya-pradesh /

गांधी परिवार से बाहर का कोई नेता बनना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गांधी नहीं: रामदास आठवले

गांधी परिवार से बाहर का कोई नेता बनना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गांधी नहीं: रामदास आठवले

रामदास आठवले ने कहा कि कांग्रेस को अध्यक्ष नहीं मिल रहा है. (Courtesy:@RamdasAthawale)

रामदास आठवले ने कहा कि कांग्रेस को अध्यक्ष नहीं मिल रहा है. (Courtesy:@RamdasAthawale)

Bhopal News; रामदास आठवले का कहना है कि अब राहुल को कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनना चाहिए. कृषि कानून (Kisan Andolan) और लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case) मामले पर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

    भोपाल. केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अब कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनना चाहिए, बल्कि गांधी परिवार से बाहर के किसी नेता को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. आठवले ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘कांग्रेस को अध्यक्ष नहीं मिल रहा है. राहुल ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. अब राहुल को कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनना चाहिए.’

    उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पार्टी का कार्यभार संभाल रही है और बार-बार स्थाई अध्यक्ष बनाने की मांग पार्टी में उठती रही है.

    कृषि कानून पर दिया बड़ा बयान

    केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों द्वारा किए जा रहे आंदोलन पर रामदास आठवले ने कहा, ‘किसानों के फायदे के लिए यह कानून बना है. जानबूझकर किसानों को गुमराह किया जा रहा है. संशोधन करने के लिए सरकार तैयार है. दो कदम आगे-पीछे होकर रास्ता निकालना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है और किसान संगठनों को चर्चा के लिए आना चाहिए.’

     लखीमपुर खीरी मामले की हो जांच: रामदास आठवले

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हाल ही में चार किसानों साहित आठ लोगों की मौत के मामले में उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी तरह से जांच होनी चाहिए. आरोपियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.’ आठवले ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हाल ही में 11 आम लोगों की हत्या किए जाने पर पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि अगर जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान अपनी हरकतों पर रोक नहीं लगाता है, तो चीजों को दुरुस्त करने के लिए भारत को अपने पड़ोसी के साथ आर-पार की लड़ाई लड़नी चाहिए.

    ये भी पढ़ें: राजनांदगांव: चरित्र पर शक करता था पति, पत्नी ने भाई के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

    उन्होंने कहा कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए रणनीति बनाई जा रही है तथा पाकिस्तान के खिलाफ एक और ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) खाली करने तथा आतंकी गतिविधियों को रोकने की जरूरत है. आठवले ने कहा कि भारत को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होने वाला टी20 विश्व कप मैच नहीं खेलना चाहिए.

    Tags: Congress, Farmer Protest, Lakhimpur Kheri case, Rahul gandhi, Ramdas athawale

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर