Home /News /madhya-pradesh /

आपके शहर पहुंच रही है रामपाथ यात्रा स्पेशल ट्रेन, अयोध्या सहित इन तीर्थों की कराएगी सैर

आपके शहर पहुंच रही है रामपाथ यात्रा स्पेशल ट्रेन, अयोध्या सहित इन तीर्थों की कराएगी सैर

bhopal. रामपथ यात्रा ट्रेन 7 दिन में अयोध्या सहित राम से जुड़े स्थानों की सैर कराएगी,

bhopal. रामपथ यात्रा ट्रेन 7 दिन में अयोध्या सहित राम से जुड़े स्थानों की सैर कराएगी,

Indian Railway News : रामपथ यात्रा ट्रेन (Rampath Yatra Special Train) का 7 दिन का स्पेशल पैकेज तैयार किया गया है. इस यात्रा में अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट के मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा. इसका किराया काफी कम है और उसमें खान पान सहित रुकने और दर्शन की व्यवस्था भी शामिल है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश के राम भक्तों और तीर्थ यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. श्रद्धालुओं के लिए रेलवे रामपथ यात्रा ट्रेन (Rampath Yatra Special Train ) शुरू कर रहा है जो अयोध्या और चित्रकूट सहित राम से जुड़े तीर्थस्थानों की सैर कराएगी. ये विशेष ट्रेन 25 दिसंबर को गुजरात के साबरमती से शुरू होगी जो एमपी के कई स्टेशनों से गुजरेगी. खास बात ये है कि तीर्थयात्रियों के खान-पान, रुकने और दर्शन की व्यवस्था भी इसमें शामिल रहेगी.

रेलवे राम पथ यात्रा विशेष पर्यटक ट्रेन शुरू कर रहा है. इस राम पथ यात्रा में नाश्ता, खाना, रुकने और मंदिरों में दर्शन की पूरी व्यवस्था रहेगी. ट्रेन मध्य प्रदेश के कई स्टेशनों से होकर जाएगी ताकि पूरे प्रदेश के लोगों को इसका लाभ मिल सके.

तैयार रहें 25 दिसंबर के लिए
IRCTC 25 दिसंबर से स्पेशल ट्रेन चला रहा है. यह स्पेशल ट्रेन रामपथ यात्रा के लिए पश्चिमी मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से गुजरेगी. यह गुजरात के साबरमती से शुरू होकर आणंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद होते हुए एमपी के रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, सीहोर, संत हिरदाराम नगर बैरागढ़, विदिशा, गंजबासौदा, बीना और झांसी स्टेशन से गुजरेगी. इन स्टेशनों से यात्री ट्रेन पर चढ़ और उतर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- पुलिस कमिश्नर सिस्टम : IAS -IPS लॉबी में फिर ठनी, इस एक अधिकार पर नहीं बन रही बात

7 दिन के स्पेशल पैकेज में हैं सारी सुविधा
रामपथ यात्रा के लिए 7 दिन का स्पेशल पैकेज तैयार किया गया है. इस यात्रा में अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट के मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा. इसका किराया भी काफी कम है. यात्रियों को स्लीपर कैटेगरी के लिए महज 7560 रुपये प्रति व्यक्ति, 12 हजार 600 रुपये थर्ड एसी प्रति व्यक्ति खर्च उठाना होगा. इसमें स्लीपर कोच के यात्रियों के लिए चाय-नाश्ता दोपहर और रात का भोजन सहित लॉज, डॉरमेट्री, धर्मशाला का खर्च शामिल है. थर्ड एसी कोच के यात्रियों को खान पान सहित नॉन एसी होटल में रात्रि विश्राम कराया जाएगा. इसमें पर स्नान की सुविधा और घुमाने के लिए बस खर्च भी शामिल है. रामपथ स्पेशल ट्रेन में 5 स्लीपर और 5 थर्ड एसी कैटेगरी के कोच होंगे. टिकट में यात्रियों के 4 लाख का दुर्घटना इंश्योरेंस भी शामिल है.

कोरोना गाइड लाइन जरूरी
यात्रा में श्रद्धालुओं को सारी सुविधाएं देने का ध्यान रखा गया है. कोरोना गाइडलाइन का पालन भी कराया जाएगा. कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामान तक को सेनिटाइज किया जाएगा. सेनिटाइजर और मास्क, फेसशील्ड मुफ्त दी जाएंगी. ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है. कोई भी श्रद्धालु या व्यक्ति यात्रा पर जाने के लिए IRCTC की वेबसाइट पर लॉगिन कर या अधिकृत एजेंट से बुकिंग करा सकता है. इस संबंध में अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए IRCTC के इंदौर भोपाल जबलपुर कार्यालय में भी संपर्क किया जा सकता है.

Tags: Indian Railway news, Irctc, Madhya pradesh latest news, Ram Mandir Ayodhya Darshan, Ram Temple Ayodhya

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर