भोपाल: 9 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, मामले में 6 पुलिसकर्मी निलंबित

रविवार सुबह ही लापता बच्ची का शव मिला था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पीएम रिपोर्ट में हत्या से पहले बच्ची के साथ यौन शोषण की बात सामने आई है.

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 9, 2019, 5:28 PM IST
भोपाल: 9 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, मामले में 6 पुलिसकर्मी निलंबित
सांकेतिक तस्वीर
Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 9, 2019, 5:28 PM IST
मध्य प्रदेश में उज्जैन के बाद अब राजधानी भोपाल में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या का मामला सामने आया है. शनिवार से लापता मासूम का नेहरू नगर आईआईएफएम के सामने मंडवा बस्ती के नाले में रविवार को शव मिला. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हमिदिया अस्पताल भेज दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या से पहले बच्ची के साथ यौन शोषण की बात सामने आई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने कमलानगर थाने का घेराव भी किया.

मामले में लापरवाही बरतने वाले 6 पुलिसवाले निलंबित
वहीं पुलिस का दावा है कि संदिग्ध आरोपी की पहचान कर ली गई है और पुलिस उसकी खोजबीन कर रही है. मध्य प्रदेश पुलिस ने केस दर्ज करने में लापरवाही बरतने के आरोप में 6 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया है. परिजनों का आरोप है कि मामले में पुलिस ने अगर तत्परता दिखाई होती तो मासूम की जिंदगी बच जाती. परिजनों ने बताया कि बच्ची शनिवार रात 8 बजे गायब हुई थी. जिसके बाद पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराई गई. लेकिन पुलिस समय से मौके पर नहीं पहुंची. वहीं, पार्षद के कहने पर रात 11 बजे पुलिस घर पहुंची.

पीसी शर्मा पहुंचे हमीदिया अस्तपाल

इधर, घटना की खबर लगते ही जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी हमीदिया अस्तपाल पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. वहीं, परिजनों द्वारा पुलिस पर लापरवाही और अभद्रता के आरोप पर कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी को मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- 5 साल की मासूम से दुष्कर्म-हत्या मामला : पड़ोसी युवक ही निकाला आरोपी, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-शर्मनाक! पिता के पास सो रही 5 साल की बच्ची का अपहरण, रेप के बाद दरिंदे ने की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 5:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...