भोपाल : हॉस्टल रेप कांड की जांच के लिए SIT गठित, एसपी करेंगे मॉनिटरिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर बेहद अफसोस जताते हुए शुक्रवार सुबह मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक की थी

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 10, 2018, 2:59 PM IST
भोपाल : हॉस्टल रेप कांड की जांच के लिए SIT गठित, एसपी करेंगे मॉनिटरिंग
आईजी मकरंद देउस्कर
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 10, 2018, 2:59 PM IST
भोपाल के प्राइवेट हॉस्टल में दिव्यांग छात्राओं के रेप कांड की जांच एसआईटी करेगी. आईजी जयदीप प्रसाद ने एसआईटी गठित कर दी है. ये टीम एसपी के निर्देशन में काम करेगी.

भोपाल में हुए इस कांड का ख़ुलासा गुरुवार को हुआ.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर बेहद अफसोस जताते हुए शुक्रवार सुबह मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक की थी. अफसरों को सख़्त निर्देश दिए थे कि आरोपियों को सज़ा दिलाने के लिए ज़रूरी वैधानिक कार्रवाई समय पर हो औऱ उसमें कहीं कोई कमी ना रह जाए. इस कांड के आरोपी हॉस्टल संचालक अश्विनी शर्मा को भोपाल की गोविंदपुरा पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है. पुलिस उसका मेडिकल चैकअप कराने ले गयी है. उसके बाद आरोपी को रिमांड पर लेने के प्रयास किए जाएंगे.

भोपाल के अवधपुरी इलाके में दिव्यांग छात्राओं से रेप का ख़ुलासा गुरुवार को हुआ था. आरोपी अश्विनी शर्मा सरकारी अनुदान ये दो हॉस्टल चला रहा था. पीड़ित छात्रा धार की रहने वाली है. हॉस्टल में हुई ज़्यादती की शिकायत उसने धार पहुंचकर अपने परिवार को बतायी उसके बाद ये मामला पुलिस तक पहुंचा.

धार एसपी ने प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए मामले की जानकारी भोपाल एसपी को भेजी. भोपाल एसपी ने अवधपुरी थाने के जरिए मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी कराई. पीड़ित छात्रा 3 साल से इस हॉस्टल में रह रही थी. मामला सामने आते ही आईजी इंटेलिजेंस मकरंद देउस्कर ने कहा था कि हॉस्टल की बाकी छात्राओं के भी बयान लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें - हॉस्टल में कई मूक-बधिर छात्राओं से हुआ रेप, सगी बहनों ने लगाया आरोप
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर