MP: कमलनाथ के मंत्रियों के साथ धक्का-मुक्की पर बोली कांग्रेस- BJP ने बंधक बनाया और की बदतमीजी
Bhopal News in Hindi

MP: कमलनाथ के मंत्रियों के साथ धक्का-मुक्की पर बोली कांग्रेस- BJP ने बंधक बनाया और की बदतमीजी
भोपाल में प्रेस वार्ता में मौजूद कांग्रेस नेता. (फोटो : ANI)

एमपी के मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह के साथ बेंगलुरू में धक्का-मुक्की की घटना पर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है. इन नेताओं ने कहा कि अगर हमारे नेताओं को तुरंत रिहा नहीं किया गया, तो हम अदालत जाएंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के सियासी संग्राम (MP Political Crisis) में आज एक और नया रोमांचक मोड़ तब देखने को मिला, जब बेंगलुरू में सिंधिया समर्थक विधायकों को मनाने गए मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह के साथ पुलिस की झड़प हो गई. इसको लेकर भोपाल में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपत्ति जताई. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि जीतू पटवारी और लाखन सिंह के साथ पुलिस ने अभद्रता की. उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें गिरफ्तार तक कर लिया गया.

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'कांग्रेस के विधायकों को भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक पुलिस के द्वारा बंधक बनाया हुआ है. हमारे मंत्रियों जीतू पटवारी और लाखन सिंह के साथ बदतमीजी की जा रही है.' प्रेस वार्ता में दिग्विजय के अलावा कांग्रेस नेता विवेक तन्खा, शोभा ओझा और अन्य नेता भी मौजूद थे. इन नेताओं ने कहा कि अगर हमारे नेताओं को तुरंत रिहा नहीं किया गया, तो हम अदालत जाएंगे.


विधानसभा स्पीकर ने दिया ये आदेश



इससे पहले, एमपी के विधानसभा स्पीकर ने इस्तीफा देने वाले 22 विधायकों को बुधवार शुक्रवार तक उनके समक्ष पेश होने का आदेश दिया है. पीटीआई ने इसकी जानकारी दी है. बता दें, मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर सियासी संकट जारी है. इस बीच वहां राज्यसभा चुनाव भी होने जा रहा है. जिसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों ने अपने विधायकों की बाड़ाबंदी का प्रयास किया है.

विधायकों की हो रही बाड़ाबंदी

आपको बता दें कि विधायकों के दल-बदल को रोकने के लिए कांग्रेस विधायकों को जयपुर भेज दिया गया था. जबकि बीजेपी ने अपने विधायकों को गुरुग्राम में रुकवाया था. वहीं, कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. जबकि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें, सिंधिया खेमें के इन विधायकों का इस्तीफा खुद बीजेपी नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा था.

ये भी पढ़ें: 


Political crisis in MP: बेंगलुरू में मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह गिरफ्तार!


जयपुर छोड़ इंदौर लौटे कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, कमलनाथ ने लगाई पहरेदारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज