कांग्रेस का वादा MP को पटरी पर लाएंगे, बीजेपी बोली ये है झूठ का पुलिंदा

बीजेपी उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कांग्रेस का वचन पत्र झूठ का पुलिंदा है. उसमें जो वादे किए गए, वो सब शिवराज सरकार कर रही है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 10, 2018, 1:18 PM IST
कांग्रेस का वादा MP को पटरी पर लाएंगे, बीजेपी बोली ये है झूठ का पुलिंदा
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (File photo)
News18 Madhya Pradesh
Updated: November 10, 2018, 1:18 PM IST
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसान से लेकर युवा वर्ग और महिलाओं से लेकर ट्रांसजेंडर तक का ख़्याल रखा है. उसने वादा किया कि ये वचनपत्र 5 साल का नहीं है, अगर उसकी सरकार बनी तो हर विभाग में समय-सीमा के तहत काम किया जाएगा.

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने वचन-पत्र जारी करते हुए कहा, इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी सरकार से हर वर्ग परेशान हुआ हो. उन्होंने कहा-ये वचन पत्र पीसीसी में बैठकर नहीं बनाया गया है, बल्कि सड़क और खेत में बनाया गया है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा ऐसा पहली बार है कि कांग्रेस अपने वादों को घोषणा के बजाए वचन मान रही है. इसलिए घोषणा पत्र का नाम वचन-पत्र रखा गया है. इसे कांग्रेस ने आम लोगों से सुझाव लेकर और वित्तीय प्रबंधन पर चर्चा के बाद ही तैयार किया गया है. सिंधिया ने कहा बीजेपी सरकार ने हर व्यक्ति पर लाखों का कर्ज़ लाद दिया है. कांग्रेस सरकार कर्ज़ ख़त्म करेगी.

पार्टी नेता और अब भोजपुर से प्रत्याशी सुरेश पचौरी ने याद दिलाया कि कांग्रेस ने हर बार किया वादा निभाया है. यूपीए सरकार में भी किसानों का कर्ज़ माफ किया गया था. प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने पर सभी घोषणाएं पूरी की जाएंगी

कांग्रेस का वचन-पत्र जारी हुआ नहीं कि बीजेपी की प्रतिक्रिया आ गयी. पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कांग्रेस का वचन पत्र झूठ का पुलिंदा है. उसमें जो वादे किए गए, वो सब शिवराज सरकार कर रही है.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस मेनिफेस्टो 'वचन पत्र' जारी, ये हैं जनता से किए गए वादे
    Loading...
  •              OPINION : 'ताई' के लिए मिशन 2019 की राह का रोड़ा बन गए हैं 'भाई'

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर