• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • रेवेन्यू मार्केट शेयर में रिलायंस Jio मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में नंवर 1

रेवेन्यू मार्केट शेयर में रिलायंस Jio मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में नंवर 1

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिलायंस जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर 47.5 फीसदी : ट्राई

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिलायंस जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर 47.5 फीसदी : ट्राई

जियो एडजेस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (Jio adjusted gross revenue) के मामले में भी मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ नंबर वन हैं. यहां जियो का एडजेस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू 3 फीसदी बढ़कर दूसरी तिमाही में 57 फीसदी (895.5 करोड़ रुपए) हो गया है.

  • Share this:
    भोपाल.मध्यप्रदेश (madhya pradesh) छत्तीसगढ़ में रेवेन्यू मार्केट शेयर (Revenue market share) के मामले में रिलायंस जियो (Reliance Jio) पहले नंबर पर है. टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई (Telecom Regulator TRAI) ने वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही के रेवेन्यू मार्केट शेयर के आंकड़े जारी किए हैं.ट्राई के मुताबिक वोडाफोन आइडिया (Vodafone idea) दूसरे और भारती एयरटेल तीसरे स्थान पर है. जियो लगातार तीसरी तिमाही में नंबर वन पोजिशन पर बना हुआ है.

    जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में 47.5 फीसदी है.वहीं वोडाफोन आइडिया का 28.3 फीसदी और एयरटेल का 21 फीसदी है. ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक जुलाई से सितंबर के बीच जियो को मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में 1054 करोड़ रुपए की आय हुई. इस अवधि में वोडाफोन आइडिया को 625 करोड़ रुपए और एयरटेल को 465 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ. ट्राई के मुताबिक,मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में वोडाफोन आइडिया का मार्केट शेयर लगातार गिर रहा है.

    सबसे ज़्यादा अंतर
    रेवेन्यू मार्केट शेयर के मामले में रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया के बीच 19.3 फीसदी का अंतर हो गया है. ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक ये अंतर पूरे देश में सभी सर्किल में 2 कंपनियों के बीच सबसे ज्यादा है.

    ग्रॉस रिवेन्यू में भी सबसे आगे
    जियो एडजेस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू के मामले में भी मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ नंबर वन हैं. मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में जियो का एडजेस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू 3 फीसदी बढ़कर दूसरी तिमाही में 57 फीसदी (895.5 करोड़ रुपए)हो गया है. वहीं ग्रॉस रेवेन्यू मार्केट शेयर 45 फीसदी से बढ़कर 48 फीसदी हो गया है. इसके मुकाबले दूसरी तिमाही में वोडाफोन आइडिया का एजीआर 25 फीसदी से घटकर 22 फीसदी (351.4 करोड़) और भारती एयरटेल का एजीआर 18 फीसदी से घटकर 16 फीसदी (255.9 करोड़) हो गया है.

    पूरे देश में अव्वल
    पूरे भारत की बात करें तो भी रिलायंस जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर में नंबर एक स्थान पर है. जियो का आरएमएस 34.7 फीसदी है. एयरटेल 30.7 फीसदी हिस्से के साथ दूसरे और वोडाफोन आइडिया का 29 फीसदी हिस्से के साथ तीसरे स्थान पर है.

    ये भी पढ़ें-'साइंटिफिक रीजन' से 4 बड़े डेमों की रेत बेचेगी कमलनाथ सरकार!

    हनी ट्रैप केस में ED की एंट्री! इतने राजनेताओं-अफसरों के चेहरे होंगे बेनकाब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज