Home /News /madhya-pradesh /

religious conversion in missionary school school director meniz mathews supporter of bjp mla rameshwar sharma mpsg

स्कूल में धर्मांतरण : मास्टरमाइंड मेनिस मैथ्यूज निकला बीजेपी समर्थक, फोटो वायरल 

CONVERSION IN BHOPAL. स्कूल में धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार मेनिस मैथ्यूज के बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ कई फोटो वायरल हो रहे हैं.

CONVERSION IN BHOPAL. स्कूल में धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार मेनिस मैथ्यूज के बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ कई फोटो वायरल हो रहे हैं.

Conversion in School : मेनिस मैथ्यूज बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल का संचालक है. पुलिस की छापामार कार्रवाई के दौरान मेनिस मैथ्यूज सहित 2 आरोपी फरार हो गए थे. बाद में इन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. वह बीजेपी के कई कार्यक्रम में भी शामिल होता रहा है. जब ये पूरा मामला सामने आया था, तब रामेश्वर शर्मा ने दोषियों पर कार्रवाई की बात की थी.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. राजधानी भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल में पिछले दिनों धर्मांतरण के मामले में अब एक नई बात सामने आई है. इस पूरे मामले का मास्टर माइंड मेनिस मैथ्यूज  बीजेपी समर्थक निकला. हुजूर से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ उसके फोटो वायरल हो रहे हैं. मेनिस मैथ्यूज के रामेश्वर शर्मा समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं के साथ फोटो हैं. कई कार्यक्रमों के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी किये गए हैं.

मेनिज मैथ्यूज बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल का संचालक है. पुलिस की छापामार कार्रवाई के दौरान मेनिस मैथ्यूज सहित 2 आरोपी फरार हो गए थे. बाद में इन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. वह बीजेपी के कई कार्यक्रम में भी शामिल होता रहा है. जब ये पूरा मामला सामने आया था, तब रामेश्वर शर्मा ने दोषियों पर कार्रवाई की बात की थी.

बाल आयोग ने लिया मामले में संज्ञान
इस मामले में बाल आयोग ने संज्ञान लिया है. बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य बृजेश चौहान ने कहा शिक्षा के मंदिर में धर्म परिवर्तन का कृत्य शिक्षा के अधिकार और जे एंड जे एक्ट का उल्लंघन है. पुलिस से कुछ बिंदुओं में जांच रिपोर्ट मांगी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें – जनता के बीच खड़े हुए सीएम शिवराज : कमिश्नर को लगाया फोन, फौरन हो गयी समस्या दूर

ये है पूरा मामला
दो दिन पहले बैरागढ़ पुलिस ने  क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में छापा मारा था. स्कूल के हॉल में बड़ी संख्या में हिंदू लोग मिले थे. सीहोर के राजेश मालवीय अपनी बेटी रितिका मालवीय और अन्य लोगों के साथ हिंदू धर्म को बुरा बताकर क्रिश्चियन धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहे थे. पुलिस ने मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. इसमें राजेश, रितिका, कामिनी और पोलुस पकड़ा गया था, जबकि मैथ्यूज और राहुल फरार हो गए थे. बाद में पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया था.

Tags: Christian conversion, Conversion of Religion, Madhya pradesh latest news, Rameshwar sharma, Religion Change

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर