• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP : बिजली चोरी पकड़वाओ-इनाम पाओ, आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी...

MP : बिजली चोरी पकड़वाओ-इनाम पाओ, आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी...

MP में बिजली चोरी की सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

MP में बिजली चोरी की सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

विद्युत वितरण कंपनी मुख्यालय में इसके लिए एक विजिलेंस टीम (Vigilance team) बना दी गयी है.सीधे इस टीम से शिकायत की जा सकती है.

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश (MADHYA PRADESH) में बिजली चोरी (Power theft) रोकने के लिए एक नयी योजना शुरू की गयी है. जो शख्स बिजली चोरी की शिकायत करेगा उसे इनाम (prize) दिया जाएगा. बिजली चुराने वाले आरोपी से जो वसूली की जाएगी उसका 10% चोरी की सूचना देने वाले को इनाम के तौर पर दिया जाएगा. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इसके लिए एक विजिलेंस टीम (Vigilance team) बना दी है.

मध्य प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली चोरी की रोकथाम के लिए अब इनाम देने की घोषणा कर दी है. बिजली चोरी की जो खबर देगा उसे कंपनी इनाम देगी. जो पैसा फाइन के तौर पर वसूला जाएगा उसमें से 10 फीसदी इनाम के तौर पर शिकायत करने वाले शख्स को दिया जाएगा.

शिकायत करने वाले की पहचान गुप्त रहेगी
बिजली का अवैध उपयोग और चोरी रोकने के लिए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कंपनी मुख्यालय के साथ क्षेत्रीय मुख्यालयों, क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को भी इसकी लिखित सूचना दी है. इस योजना की खास बात ये है कि सूचना देने वाले की पहचान और जानकारी गुप्त रहेगी. जानकारी गोपनीय रखने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की रहेगी. कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी इस योजना में शामिल नहीं होंगे. हां अगर वो बिजली चोरी की शिकायत करते हैं तो कंपनी उन्हें प्रोत्साहन राशि देगी. ये पैसा सीधे उनके खाते में डाला जाएगा.

विजिलेंस टीम लेगी एक्शन
बिजली चोरी रोकनी की इस योजना में कंपनी के कर्मचारियों का भी पूरा ध्यान रखा गया है. कंपनी के जो अधिकारी-कर्मचारी ये केस फाइल करेंगे और चोरी करने वाले से फाइन वसूलेंगे उन्हें भी ढाई प्रतिशत राशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी. कंपनी मुख्यालय में इसके लिए एक विजिलेंस टीम बना दी गयी है.सीधे इस टीम से शिकायत की जा सकती है.

विजिलेंस सेल का पता है -
विजिलेंस सेल, कार्यालय प्रबंध संचालक, म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कं.लि,गोविन्दपुरा, भोपाल
इसके अलावा कॉल सेन्टर के नंबर 1912 और UPAY  एप पर भी सूचना दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें-

भारत-चीन झड़प: गलवान में शहीद हुआ रीवा का वीर सपूत,6 महीने पहले हुई थी शादी

राज्यसभा चुनाव: कमलनाथ ने बुलायी विधायकों की बैठक, नहीं पहुंचे 4 MLA

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज