Assembly Banner 2021

Ripped Jeans विवाद : अब MP की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर बोलीं-अपशकुन है फटे कपड़े पहनना

mp-संस्कृति मंत्री ने लड़कियों को मर्यादा में रहने की नसीहत दी.

mp-संस्कृति मंत्री ने लड़कियों को मर्यादा में रहने की नसीहत दी.

Bhopal : उषा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस (Congress) ने कहा- सरकार को लड़कियों के पहनावे से ज्यादा मजदूरों की फटी हालत ठीक करने के लिए काम करना चाहिए.

  • Share this:
भोपाल.लड़कियों के फटे जींस (Ripped Jeans) पहनने पर छिड़ी बहस में अब मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) भी शामिल हो गयी हैं. उषा ठाकुर को फटे कपड़े पहनना अपशकुन लगता है. वो लड़कियों को नसीहत देना भी नहीं भूलीं कि उन्हें मर्यादा में रहना चाहिए.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का शिगूफा एमपी में भी चर्चा में है. कृषि मंत्री कमल पटेल के बाद अब संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर भी तीरथ सिंह की बात से पूरा इत्तेफाक रखती हैं. उन्हें लगता है कि लड़कियों को रिप्ड जींस नहीं पहनना चाहिए. उन्होंने कहा भारतीय संस्कृति में फटे हुए कपड़ों को पहनना अपशकुन माना गया है. उषा ठाकुर ने लड़कियों को मर्यादा में रहने की नसीहत भी दी. फिर बोलीं कि वैसे भी एमपी की लड़कियां मर्यादा में रहती हैं. लेकिन जो फटे कपड़े पहन रही हैं उन्हें अपनी संस्कृति और संस्कारों की चिंता करना चाहिए.

Youtube Video




तीरथ सिंह ने कहा था...
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लड़कियों के फटी जींस पहनने पर विवादित बयान दिया था. उनके उस बयान का पूरे देश की महिलाओं ने एक सुर से विरोध किया. सोशल मीडिया पर पोस्ट डाले गए. हालांकि विवाद बढ़ा तो तीरथ सिंह ने माफी मांग ली लेकिन एमपी के मंत्री अब भी अपने विचार व्यक्त करने में मशगूल हैं. पहले प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने रिप्ड जींस को पाश्चात्य संस्कृति का हिस्सा बताते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई. उसके बाद अब प्रदेश की संस्कृति और आध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने कहा ये अपशकुन है.


लड़कियों की नहीं गरीबों की चिंता करे सरकार
उषा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा बीजेपी नेताओं को दैवीय अनुभूति हो रही है. बीजेपी सरकार ने 5 लाख लोगों को मजदूर माना है. सरकार को लड़कियों के पहनावे से ज्यादा मजदूरों की फटी हालत ठीक करने के लिए काम करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज