Assembly Banner 2021

Rising Madhya Pradesh: हिंदुत्व पर जब भिड़े जीतू पटवारी और विश्वास सारंग तो लगे जय श्रीराम के नारे

Rising Madhya Pradesh 2021: न्यूज 18 के मंच पर राजनीतिक मुद्दों पर जीतू पटवारी और विश्वास सारंग के बीच हुई गर्मागर्म बहस.

Rising Madhya Pradesh 2021: न्यूज 18 के मंच पर राजनीतिक मुद्दों पर जीतू पटवारी और विश्वास सारंग के बीच हुई गर्मागर्म बहस.

Rising Madhya Pradesh 2021: राइजिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम में न्यूज 18 के मंच पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी और मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग के बीच राजनैतिक मुद्दों पर जमकर हुई बहस.

  • Share this:
भोपाल. राइजिंग मध्‍य प्रदेश (Rising Madhya Pradesh) में राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के बीच जबर्दस्त बहस देखने को मिली. हिंदुत्व के मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच लंबे समय तक वाद-विवाद हुआ. इस बीच जीतू पटवारी ने मंच से जय-जय श्रीराम के नारे लगाए. दोनों नेता राइजिंग मध्य प्रदेश 2021 के ‘किसका हिंदुत्व कितना दमदार’ थीम पर बोल रहे थे.

आपका हिंदुत्व कैसा है? के सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा, "हिंदुत्व सबका है, तेरा-मेरा नहीं है. बीजेपी-कांग्रेस का अलग हिंदुत्व नहीं हो सकता. जय-जय श्रीराम." पटवारी की बातों पर विश्वास सारंग ने कहा,  "कांग्रेस के नेता जय श्रीराम बोल रहे हैं, हमारी जीत इसी में है. सब मिलकर बोलें, लेकिन कहीं कोई विरोध करे तो उसका विरोध तो करो. इस सनातन परंपरा में जिंदगी कैसे और क्यों, किसके लिए जीनी है, यही हिंदुत्व है." मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम में आगे कहा, "हम बंटवारे की पॉलिटक्स नहीं करते, स्थायी पॉलिटिक्स करते हैं. हम अंतर नहीं करते. हम केवल चुनाव के कारण नहीं बदलते. विरोधियों को चुनाव के वक्त ही गंगा याद आती है."

पटवारी और सारंग के बीच विभिन्न मुद्दों पर बहस


राम के नाम पर
जीतू पटवारी- राम से किसी को खतरा नहीं, रहीम से भी नहीं है. दोनों के बीच नफरत फैलाने वालों से खतरा है. भाजपा को जब से राम से वोट मिलने लगे तो उन्होंने उसे भुनाया. राम के मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश माना. सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानकर सभी ने देश की खूबसूरती पेश की. इस बात का भी भाजपा को बुरा लगा. विश्वास जी नफरत मत ढूंढो.



विश्वास सारंग नेे पलटवार करते हुए कहा, "कपिल सिब्बल ने राम मंदिर के आदेश पर आपत्ति उठाई. कांग्रेस ने रामसेतु का विरोध किया. यह कह देने से काम नहीं चलेगा कि राम सबके हैं. राहुल गांधी केरल में भी मंदिर में जाएं. आपका हिंदुत्व अवसरवादी हिंदुत्व है, दिखावा है. आपके नेता एके एंटोनी ने कहा कि हिंदुत्व छूट रहा है, इसलिए कांग्रेस के बड़े नेता मंदिर जाने लगे."

ट्रिपल तलाक पर
जीतू पटवारी- भाजपा हिंदुत्व के नाम पर वोट ले रही है. वह दोहरी बात करती है. पटवारी ने कहा- असली मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती सरकार. भाजपा ने पैसे के दम पर लोकतंत्र की हत्या कर दी. मैं महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ हूं. ट्रिपल तलाक पर कानून पास हो गया, उससे किसी को परहेज नहीं. लेकिन, कोई राजनीतिक फायदा उठाएगा तो विरोध करना सही है.

विश्वास सारंग- कांग्रेस बोले कि ट्रिपल तलाक के खिलाफ है. हमारी सरकार आज ही लव जिहाद के खिलाफ कानून लाई, लेकिन कांग्रेस के विधायकों ने समर्थन नहीं किया.

पश्चिम बंगाल चुनाव पर

विश्वास सारंग- इस चुनाव में ममता बनर्जी बाहर होंगी. उनका बोरिया-बिस्तर बंधेगा. जीतू पटवारी- भाजपा पाप यहां करे और उसे धोने बंगाल जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज