Assembly Banner 2021

Rising Madhya Pradesh: सूफी गायिका कविता सेठ के कंठ से फूटे स्वर तो सूफियाना हुआ मंच

Rising Madhya Pradesh: सूफी गायिका कविता सेठ ने रखे विचार.

Rising Madhya Pradesh: सूफी गायिका कविता सेठ ने रखे विचार.

Rising Madhya Pradesh के कार्यक्रम में न्यूज 18 के मंच पर पहुंचीं मशहूर सूफी गायिका कविता सेठ. मौजूदा दौर के संगीत पर उन्होंने कहा कि जो अच्छे सुनने वाले हैं वो ढूंढ ही लेते हैं. कचरा तो आता है, चला जाता है. मेरी कोशिश होती है कि मैं अच्छी चीज दूं.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज राजनीति, समाज और कला-संस्कृति से जुड़ी बड़ी हस्तियां एक साथ एक मंच पर जुटीं. मौका था राइजिंग मध्य प्रदेश 2021 (Rising Madhya Pradesh) के कार्यक्रम का. न्यूज 18 के मंच पर इन बड़ी हस्तियों को सुनने का लोगों को मौका मिला. इसी क्रम में सूफी गायिका कविता सेठ भी मंच पर पहुंचीं तो ऐसा लगा कि पूरा हॉल सूफियाना हो गया. सूफी संगीत की माहिर कलाकार ने कहा कि इनर कनेक्शन जरूरी है गायकी के लिए. सूफियाना संगीत का असर मेरे ऊपर है. मेरे ऊपर इसका असर दिखता है. उन्होंने 'है जिसका जलवा नजर-नजर में, खुदा वही है...' कलाम पेश किया.

Rising Madhya Pradesh 2021 कार्यक्रम में सूफी गायिका कविता सेठ ने पिया मोरा पिया... मोरा पिया... पेश किया तो वहां उपस्थित श्रोता झूम उठे. कविता ने कहा, 'अल्फाज जरूरी होता है. मैं लिरिक्स के बारे में पूछती हूं. कौन बना रहा है, क्या है, संगीत किसका है'. कविता सेठ ने ‘गूंजा सा है कोई इकतारा-इकतारा भी पेश किया.

सूफी गायिका कविता सेठ ने मौजूदा दौर के संगीत पर अपने विचार रखते हुए कहा कि जो अच्छे सुनने वाले हैं वो ढूंढ ही लेते हैं. कचरा तो आता है, चला जाता है. मेरी कोशिश होती है कि मैं अच्छी चीज दूं. मैंने बशीर बद्र साहब की कविताओं पर एलबम रिलीज किया. अमृता प्रीतम की कविताओं के एलबम पर काम हो रहा है. उन्होंने बशीर बद्र साहब की ‘कौन आया रास्ते आईना खाने हो गए…पेश किया. इसके बाद कविता सेठ ने ‘तुम्ही हो बंधू सखा तुम्ही हो….गाना पेश किया.



ये भी पढ़ें- Rising MP Live Updates: कांग्रेस MLA जीतू पटवारी ने लगाए जय-जय श्री राम के नारे
Rising Madhya Pradesh 2021 कार्यक्रम में अपने बारे बताते हुए सूफी गायिका ने कहा कि मैं बरेली से हूं. ओपी नय्यर साहब ने बुलाया था बॉम्बे (मुंबई). उस समय घर वालों ने कहा कि जब तुम्हारी शादी हो जाए, पति गवाए तो गाना. कविता सेठ ने कहा कि उन्होंने मरते दम तक मेरा साथ दिया. मैं उनकी मेमोरी में कॉन्सर्ट करती हूं.

ये पूछने पर कि सूटेबल बॉय में आपने संगीत दिया और तब्बू ने सिंगिंग को एक्टर में उतारा है, पर उन्होंने कहा कि मीरा नायर चाहती थीं कि मैं म्यूजिक दूं. वो मुझे फॉलो कर रही थीं. तब्बू ने मेरे सारे वीडियोज मंगवाए और मुझे हूबहू कॉपी किया. इसके बाद उन्होंने ‘रंगी सारी गुलाबी चुनरिया रे….पेश किया. उन्होंने अमृता प्रीतम का कलाम– मैं तुम्हें फिर मिलांगी....पेश किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज