Rising Madhya Pradesh: अनूप जलोटा ने जब कहा- मौका मिला तो बिग बॉस में कटरीना कैफ को ले जाऊंगा...

Rising Madhya Pradesh: न्यूज 18 के मंच पर भजन सम्राट अनूप जलोटा  ने अपने गीतों से बांधा समां.

Rising Madhya Pradesh: न्यूज 18 के मंच पर भजन सम्राट अनूप जलोटा ने अपने गीतों से बांधा समां.

Rising Madhya Pradesh 2021: न्यूज 18 के राइजिंग मध्य प्रदेश 2021 के मंच पर अनूप जलोटा ने भजनों से बांधा समां. मशहूर भजनों से लेकर फिल्मी गानों तक पर झूम उठे श्रोता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 10:37 PM IST
  • Share this:
भोपाल. राइजिंग मध्य प्रदेश 2021 के मंच पर राजनीतिक हस्तियों की गर्मागर्म बहस के बीच संगीत और कला की छौंक भी लगती रही. हिंदुत्व के मुद्दे पर जीतू पटवारी और मंत्री विश्वास सारंग की गर्मागर्म बहस के बाद मंच पर आए भजन सम्राट अनूप जलोटा. राम और कृष्ण के भजनों से देशभर में मशहूर हुए भजन सम्राट ने न्यूज 18 के मंच पर खुलकर बातें की. वे बिग बॉस में शामिल होने पर भी बोले तो आजकल के संगीत पर भी विचार रखा. श्रोताओं के बीच से जब बिग बॉस को लेकर सवाल उठे, तो जलोटा ने कहा- मुझे बिग बॉस ने पेड वेकेशन पर बुलाया था. इस बार मौका लगा तो कटरीना कैफ को लेकर जाऊंगा. उन्होंने कहा कि मैं बिग बॉस देखता नहीं, लेकिन अगर मौका मिला तो जाऊंगा जरूर.

Rising Madhya Pradesh 2021 के मंच पर विख्यात भजन गायक अनूप जलोटा ने अपने प्रसिद्ध भजनों से समां बांध दिया. उन्होंने कहा कि मैंने 7 साल में गायकी शुरू कर दी थी. पिताजी ने ही प्राथमिक शिक्षा दी. श्रोताओं के बीच से उठी फरमाइश पर अनूप जलोटा ने 'बेबी डॉल...दुनिया पित्तल दी... गाकर सुनाया तो ऐसी लागी लगन, मीरा हो गई मगन की धुन भी छेड़ी. कोरोना काल में आत्मनिर्भर भारत के अभियान पर जलोटा ने कहा- मैं बचपन से मैं लखनऊ में संघ के ऑफिस जाता था. मैंने दीनदयाल उपाध्याय को गाना सुनाया है. इसके बाद अनूप जलोटा ने जहां-जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़ियां करती हैं बसेरा....गीत सुनाया.

ये भी पढ़ें- Rising MP Live Updates: इस साल GDP दस लाख करोड़ के पार जाएगी- सीएम शिवराज

न्यूज 18 के कार्यक्रम कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'भारत सोने की चिड़िया था, उसे लूट लिया गया. मोदी जी ने इसे बना दिया है सोने का शेर. अब इसे कोई नहीं लूट सकेगा.' उन्होंने उर्दू में अनुवादित भगवतगीता की कुछ लाइनें भी गाकर सुनाईं. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं मासूम नहीं हूं, लगता भी नहीं हूं. मुझे लोगों ने साधु संत समझा है, लेकिन मुझे साधुओं की श्रेणी में मत रखिए. मैं इतना ऊंचा नहीं. इसके बाद उन्होंने- अंदाज इबादत का दुनिया से निराला है. इक हाथ में माला है, इक हाथ में प्याला है.....सुनाया.
3 लाख लोगों को सुनाए गाने

लॉकडाउन के बीच गतिविधियों के सवाल पर जलोटा ने कहा- लॉकडाउन से पहले में करीब 3000 लोगों को गाना सुनाता था, लेकिन लॉकडाउन में 3 लाख लोगों को गाने सुनाए. पाकिस्तान सहित कई देशों के श्रोताओं को गीत सुनाए. मैंने कहा कि सभी के लिए मौका है इसका फायदा उठाइए. पुस्तकें पढ़िए, बुजुर्गों का ख्याल रखिए, इस दौरान कितने कुक बन गए, कितने गायक मिले. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि गायकी के वक्त एक खूबसूरत चेहरे की रेखा खींची जाती है, जरूरी नहीं कि वो पास ही हो. रोमांटिक चीज लिखते वक्त तो उसकी जरूरत होती ही है. बातचीत के बीच उन्होंने बताया- मैंने पहला खत प्रिंसिपल को लिखा था- पास कर देना. इसके बाद उन्होंने- आज की ताजा खबर...नगमा सुनाया. महिलाओं की फरमाइश पर उन्होंने- तेरा चेहरा कितना सुहाना लगता है....गीत सुनाया.

फरमाइशों पर सुनाए गीत



राइजिंग एमपी के मंच पर अनूप जलोटा ने कहा कि मुझे गजल से लोकप्रियता मिली थी. लेकिन, उसके बाद भजन का एलबम आ गया. फिर लोग मुझे भजन सम्राट कहने लगे. मैं तो रैप भी सुनाता हूं. फरमाइश पर उन्होंने बॉबी फिल्म का फेमस गीत – हम तुम एक कमरे में बंद हों, और चाबी खो जाए... गीत सुनाया. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि संगीत बना ही भगवान को मनाने के लिए. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपनी पसंद का ‘आज जाने की जिद ना करो, यूं ही पहलू में बैठी रहो... सुनाया. नए संगीत पर उन्होंने कहा- आज का संगीत बहुत खूबसूरत है. लेकिन देर तक चलने वाला नहीं है. लोग इन गानों को भूल जाते हैं और पुराने गानों पर आ जाते हैं. गाने ऐसे ही वायरल हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज