Assembly Banner 2021

Rising Madhya Pradesh: 10 लाख करोड़ की GDP वाला राज्य बनेगा मध्य प्रदेश- CM शिवराज

Rising Madhya Pradesh: न्यूज 18 के मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एमपी के विकास का खाका पेश किया.

Rising Madhya Pradesh: न्यूज 18 के मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एमपी के विकास का खाका पेश किया.

Rising Madhya Pradesh 2021: भोपाल में न्यूज 18 के राइजिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम के मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आत्मनिर्भर एमपी का खाका पेश किया. कोरोनाकाल के बावजूद आने वाले वर्षों में प्रदेश के विकास का रोडमैप बनाने का दिया भरोसा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित न्यूज 18 के राइजिंग मध्य प्रदेश के मंच पर आज राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने दावा किया कि आने वाले सालों में मध्य प्रदेश 10 लाख करोड़ की जीडीपी वाला राज्य बनने वाला है. कोरोनाकाल के दौरान राज्य में बेहतर संसाधन जुटाने और आम जनता के लिए गंभीरता से काम करने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े सभी सवालों के जवाब दिए. उन्होंने विपक्षी नेताओं के सरकार पर हमलों का जवाब दिया तो पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों को लेकर ममता बनर्जी पर भी हमला बोला.

न्यूज 18 के राइजिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम के मंच पर सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संकट काल के दौरान उनकी सरकार ने आम जनता के लिए हरसंभव संसाधन जुटाने की कोशिश की. गरीब हो या अमीर, विद्यार्थी हो या मजदूर, प्रदेश की सरकार ने सबके लिए काम किया. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम करते हुए सरकार ने 1 लाख 18 हज़ार करोड़ जनता के लिए खर्च किए. रोडमेप तैयार किया कि एमपी में किस दिशा में काम किया जाएगा. उन्होंने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की इस मुहिम के तहत आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के विकास का खाका तैयार किया गया है.

प्रदेश में भूमाफिया पर लगाम कसने की मुहिम को लेकर शिवराज ने राइजिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम में कहा कि एमपी में अब माफियाओं की खैर नहीं है. सरकार ने 8400 एकड़ जमीन माफिया के कब्जे से मुक्त कराई है. यही नहीं, चिटफंड कंपनियों से जनता की एक-एक पाई वसूल करने का भी उन्होंने दावा किया. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर भी शिवराज ने अपने विचार रखे. उन्होंने केंद्र के कानूनों की तारीफ करते हुए कहा कि यह बिल किसानों के हित में हैं. अगर कोई किसान अपने उत्पादन को कहीं भी बेचना चाहता है तो वो स्वतंत्र है. हमने फसल खरीदने में पंजाब को पीछे छोड़ दिया. मप्र में कोई किसान आंदोलन नहीं है. देश में भी नहीं है. एक छोटा सा समूह है, जो ये आंदोलन चला रहे हैं. वो भी हमारे भाई हैं.



मप्र में 'लव जिहाद' कानून लाने के सवाल पर सीएम शिवराज ने राइजिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम में कहा - प्यार एक अलग चीज है. कुटिलता के कारण बेटियों का फुसलाना, शादी करके उनकी जिंदगी नर्क बना देना कहां की बात है. हम 14 साल की बेटी को हैदराबाद से लाए, नेपाल से लाए. उन्होंने कहा- बेटियों की जिंदगियों से खेलने वाले नहीं बचेंगे. ऐसे लोगों के खिलाफ कानून बनाना हमारा धर्म है. धर्म स्वातंत्र्य विधेयक बन गया है. हम किसी को नहीं छोड़ेंगे. हमारा एनकाउंटर करने का कोई इरादा नहीं है.
ये भी पढ़ें- हिंदुत्व पर जब भिड़े जीतू पटवारी और विश्वास सारंग तो लगे जय श्रीराम के नारे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान पर शिवराज ने ‘2 मई दीदी गई...’ के नारे पर भी अपनी बात रखी. सीएम ने कहा कि ममता बनर्जी के खिलाफ पूरे बंगाल में आक्रोश है. मोदी जी की लहर है. जनता का जैसा सैलाब वहां दिखा उस पर विश्वास करना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि बंगाल में 130 से ज्यादा बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या हुई. उन्होंने दावा किया कि अबकी पार बंगाल में बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने न्यूज 18 मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के सुपर प्राइम टाइम को लॉन्च किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज