#RisingMP में बोले डीजीपी, महिला सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं

News18Hindi
Updated: November 14, 2017, 7:11 PM IST
#RisingMP में बोले डीजीपी, महिला सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं
1983 बैच के वरिष्ठ आईपीएस ऋषि कुमार शुक्ला, सीएम शिवराज सिंह चौहान के पसंदीदा अफसरों में से एक हैं
News18Hindi
Updated: November 14, 2017, 7:11 PM IST
नेटवर्क 18 के खास कार्यक्रम राइजिंग एमपी में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि रिश्वत और भ्रष्टाचार की शिकायतों पर उनका विभाग कठोर कार्रवाई करता है. उन्होंने कहा कि 1800 पुलिसकर्मियों को ऐसी शिकायतों पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.

राजधानी भोपाल में #RisingMP कार्यक्रम में डीजीपी ने कहा कि पुलिस महकमा पूरी निष्पक्षता से काम करता है. उन्होंने कहा कि 1800 पुलिसकर्मियों के खिलाफ ऐसी शिकायतों पर विभागीय जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि 180 पुलिसकर्मियों को जांच में दोषी पाए जाने पर नौकरी से बेदखल कर दिया गया है.

महिला सुरक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाएं कभी भी कहीं जा सकती हैं और वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि हर तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए पुलिस खुद को तैयार कर ही है. पुलिस महिलाओं और लड़कियों की मदद के लिए हर वक्त तत्पर है. उन्होंने महिलाओं को भरोसा देते हुए कहा कि 24 घंटे में उनकी समस्या का निराकरण होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि तबादलों में हमें व्यक्ति की निजी आवश्यकताओं के साथ संगठन की आवश्यकता को भी ध्यान में रखना होता है.

क्या है राइजिंग मध्यप्रदेश
देश का सबसे बड़ा टीवी नेटवर्क, न्यूज 18 नेटवर्क देशभर में नए उद्देश्य और विकास की थीम को आगे बढ़ाते हुए अलग-अलग प्रदेशों के आम और विशिष्टजनों से संवाद स्थापित कर रहा है. इसी कड़ी में #RisingMP का आयोजन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में किया जा रहा है.

मध्यप्रदेश के सबसे भरोसेमंद न्यूज चैनल ईटीवी मध्यप्रदेश के इस कार्यक्रम ‘RISING MP- 2017’ की टैग लाइन है- 'कुछ तो बात है इस प्रदेश की, जो चला है तरक्की की राह पर'. इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों की विशिष्ट हस्तियां भाग लेंगी, जिनमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं.

'राइजिंग एमपी-2017' प्रदेश के ज्वलंत राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा और बहस करने के लिए एक आदर्श मंच उपलब्ध कराएगा, जो अगले साल होने वाले चुनावों के लिए विचार-विमर्श और वाद-विवाद के लिए एक आदर्श मंच साबित होगा.

कौन है ऋषि कुमार शुक्ला..!
1983 बैच के वरिष्ठ आईपीएस ऋषि कुमार शुक्ला, सीएम शिवराज सिंह चौहान के पसंदीदा अफसरों में से एक हैं. साफ सुधरी और ईमानदार छवि के रूप में उनकी छवि हैं.

-1983 बैच के आईपीएस अफसर ऋषि कुमार शुक्ला
-1992 से 1996 तक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे
-2000 से 2005 तक फिर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे
-उनकी शुरूआती पोस्टिंग सीएसपी रायपुर हुई
-दमोह, शिवपुरी और मंदसौर जिले के एसपी
-आईजी एसएएफ
-आईजी एसटीएफ
-आईजी ईओडब्ल्यू
-एआईजी पीएचक्यू की प्रशासनिक शाखा
-एडीशनल सेक्रेटरी होम डिपार्टमेंट
-एडीजी रेल
-एडीजी इंटेलीजेंस
-एडीजी एसएएफ
-डीजी होमगार्ड
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर