Home /News /madhya-pradesh /

road broke in the rain pwd will maintain team of officers deployed mpsg

अगर बारिश में सड़क उखड़ी तो परेशान न हों, पीडब्ल्यूडी की टीम आ रही होगी...

Bhopal Samachar. भोपाल की सड़कें शुक्रवार को मॉनसून की पहली झड़ी में ही जगह-जगह उखड़ गयीं

Bhopal Samachar. भोपाल की सड़कें शुक्रवार को मॉनसून की पहली झड़ी में ही जगह-जगह उखड़ गयीं

Bhopal News. बारिश में सड़क उखड़ने पर गड्ढे भरने के लिए टीमों को तैनात कर दिया गया है. उपयंत्री स्तर के अधिकारियों के बीच सड़कों का बंटवारा कर दिया गया है. यदि कहीं बारिश से सड़क उखड़ती है तो बारिश रुकने के कुछ घंटे के अंदर सड़क का मेंटेनेंस कर दिया जाएगा. जहां गड्ढा बड़ा होगा वहां बैरिकेड लगाकर लोगों को तत्काल सूचित किया जाएगा. मेंटेनेंस के लिए विभाग का जो बजट है उसी से मेंटेनेंस होगा. बारिश के दौरान बारिश के बाद लोगों को गड्ढे से परेशान नहीं होना पड़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

 भोपाल. भोपाल में अगर बारिश में कोई सड़क उखड़ी तो परेशान होने की जरूरत नहीं. गढ्ढे फौरन भर दिये जाएंगे. PWD ने अफसरों की टीम तैनात कर दी है. जिस अफसर के इलाके की सड़क उखड़ी वो फौरन अपनी टीम लेकर हाजिर हो जाएगा और सड़क की मरम्मत कर देगा.

शहर में बारिश के दौरान उखड़ने वाली सड़कों पर अब तत्काल मेंटेनेंस होगा. पीडब्ल्यूडी ने अपने अधीन वाली सड़कों में मेंटेनेंस के लिए अफसरों की जिम्मेदारी तय कर दी है. पीडब्ल्यूडी के अधीन आने वाली साढ़े चार सौ किलोमीटर की सड़कों के लिए नई व्यवस्था लागू की है. इसके तहत बारिश में सड़क उखड़ती है तो बारिश रूकने के 24 से 48 घंटे के बाद अंदर सड़क की मरम्मत कर दी जाएगी. यानी कि सड़क के गड्ढों को तत्काल भर दिया जाएगा.

गढ्ढ़े भरने के लिए टीम तैनात

पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता संजय मस्के ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा बारिश में सड़क उखड़ने पर गड्ढे भरने के लिए टीमों को तैनात कर दिया गया है. उपयंत्री स्तर के अधिकारियों के बीच सड़कों का बंटवारा कर दिया गया है. यदि कहीं बारिश से सड़क उखड़ती है तो बारिश रुकने के कुछ घंटे के अंदर सड़क का मेंटेनेंस कर दिया जाएगा. जहां गड्ढा बड़ा होगा वहां बैरिकेड लगाकर लोगों को तत्काल सूचित किया जाएगा. मेंटेनेंस के लिए विभाग का जो बजट है उसी से मेंटेनेंस होगा. बारिश के दौरान बारिश के बाद लोगों को गड्ढे से परेशान नहीं होना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-Weather Updates : मॉनसून की पहली बारिश में तरबतर हुआ भोपाल, इन जिलों के लिए जारी हुआ यलो-ऑरेंज और रेड अलर्ट

दो घंटे की बारिश में उखड़ी सड़क

भोपाल में शुक्रवार दोपहर में हुई कुछ घंटों की बारिश में ही सड़कों की सेहत की तस्वीरें निकल कर सामने आ गयीं. राजधानी के रंगमहल  चौराहा पर बनी सड़क बारिश के कारण उखड़ गई और यहां बड़े-बड़े गड्ढे हो गए. रंग महल चौराहा पर सड़क में हुए गड्ढों को लेकर कांग्रेस ने भी बिना देरी किए मुद्दा लपक लिया.  कांग्रेस नेता अरुण यादव ने तस्वीरों को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा की पहली बारिश में उखड़ी भोपाल की सड़कें. विकास की पोल खोल रही हैं. भोपाल म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन भ्रष्टाचार कॉर्पोरेशन बन गया है.

चुनाव के मौसम में मौका

राजधानी में झमाझम बारिश का दौर शुक्रवार से शुरू हुआ. करीब दो घंटे की बारिश से ही शहर तरबतर हो गया. नगरीय निकाय चुनाव का मौसम है. इसलिए बारिश के शुरुआती दौर में ही सड़क मुद्दा बन गयी है. जनता और विपक्ष ने इस मुद्दे को फौरन लपक लिया है. प्रशासन की कोशिश है कि बारिश से उखड़ने वाली सड़कों को दुरुस्त कर लोगों को जल्द से जल्द सहूलियत मुहैया कराई जाए.

Tags: Bhopal News Updates, Heavy rains, Road broken

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर