हवाला कारोबार का भंडाफोड़, दो आरोपियों से 80 लाख जब्त

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 3:55 PM IST
हवाला कारोबार का भंडाफोड़, दो आरोपियों से 80 लाख जब्त
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दो हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 80 लाख रुपए जब्त किए है.
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 3:55 PM IST
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दो हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 80 लाख रुपए जब्त किए है. आशंका है कि इन रुपयों को भोपाल से मुंबई भेजा जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में आयकर विभाग को भी सूचना दी है.

राजधानी पुलिस के अनुसार, मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति शहर से बड़े पैमाने पर नकद राशि बाहर भेजने की तैयारी में है. इस सूचना के आधार पर मंगलवारा थाना पुलिस ने घेराबंदी कर दयानंद और अशोक नाम के दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया.

तलाशी के दौरान दोनों के पास 80 लाख रुपए मिले हैं. सभी नोट 500-500 रुपए के हैं.बताया जा रहा है कि मुंबई में हरीश नाम के हवाला कारोबारी को इन रुपयों की डिलेवरी होना थी.

नोटबंदी के बाद राजधानी में हवाला राशि मिलने का यह सबसे बड़ा मामला सामने आया है. ऐसे में पुलिस सारे संपर्क सूत्रों को तलाशने की कवायद में जुटी है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि वे ये नोट कहां से लाए थे.

पुलिस सू्त्रों के अनुसार, इनके पास से कुछ मोबाइल भी मिले हैं, उनमें सेव नंबरों की भी जांच की जा रही है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर