Home /News /madhya-pradesh /

MP में क्‍यों चुनाव हार गई बीजेपी, संघ ने बताई ये वजह

MP में क्‍यों चुनाव हार गई बीजेपी, संघ ने बताई ये वजह

File Photo- Shivraj

File Photo- Shivraj

हार के कारणों की समीक्षा में जुटी बीजेपी को संघ से नसीहत मिली है. संघ की मानें तो बीजेपी को अगर आने वाले चुनाव जीतने हैं तो नेगेटिव कैंपेनिंग से बचना होगा.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी बीजेपी को अब नसीहतें मिल रही हैं. सबसे बड़ी नसीहत संघ की ओर से मिली है. संघ ने बीजेपी को नेगेटिव कैंपेन से बचने की सलाह दी है. संघ की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव के दौरान 'माफ करो महाराज' जैसे विज्ञापनों की वजह से पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा.

(इसे पढ़ें- बीजेपी नेता संबित पात्रा के ख़िलाफ भोपाल में ज़मानती वॉरंट जारी)

संघ की मानें तो बीजेपी को अगर आने वाले चुनाव जीतने हैं तो नेगेटिव कैंपेनिंग से बचना होगा. संघ की ये नसीहत इस लिहाज से अहम मानी जा रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 'माफ करो महाराज हमारा नेता शिवराज' कैंपेन पर जमकर पैसा बहाया था.

संघ ने अपनी रिपोर्ट में ये भी पाया है कि बीजेपी की व्यक्ति आधारित कैंपेनिंग का पार्टी को नुकसान हुआ. हालांकि कांग्रेस की मानें तो बीजेपी ने विकास के बजाए इवेंट मैनेजमेंट पर ज्यादा ध्यान दिया. जिस वजह से उनकी हार हुई.

सूत्रों के मुताबिक संघ के साथ साथ बीजेपी के एक धड़े ने भी चुनाव के दौरान ही नेगेटिव कैंपेन को लेकर सवाल उठाए थे. बावजूद इसके पार्टी ने इस कैंपेन पर जमकर पसीना बहाया. अब हार के कारणों की समीक्षा में इन गलतियों को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

यह पढ़ें- कुर्सी जाते ही अब बेघर होने की बारी, इन बीजेपी नेताओं को छोड़ना पड़ेगा बंगला

आपके शहर से (भोपाल)

भोपाल
भोपाल

Tags: Assembly Election 2018, BJP, Madhya pradesh elections, Madhya pradesh news, RSS, Shivraj singh chouhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर