Assembly Banner 2021

RSS की समन्वय बैठक में CAA पर रिपोर्ट हुई तलब, संघ प्रमुख ने दिया ये आदेश

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सीएए पर रिपोर्ट मांगी.

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सीएए पर रिपोर्ट मांगी.

भोपाल में चल रही संघ (RSS) की बैठक के तीसरे दिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आनुषांगिक संगठनों की समन्वय बैठक हुई, जिसमें दोनों प्रदेशों के बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी शामिल हुए. इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने आनुषांगिक संगठनों और बीजेपी (BJP) नेताओं को आपसी तालमेल से काम करने के लिए कहा है.

  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल में चल रही संघ (RSS) की बैठक के तीसरे दिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आनुषांगिक संगठनों की समन्वय बैठक हुई. इस दौरान दोनों प्रदेशों के बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी शामिल हुए. छह सत्रों में चलने वाली बैठक के पहले सत्र में संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने बैठक को संबोधित किया. इसके बाद संघ प्रमुख ने संगठन पदाधिकारियों के साथ संवाद भी किया. संघ प्रमुख ने आनुषांगिक संगठनों और बीजेपी (BJP) नेताओं को संगठन मजबूत करने के लिए आपसी तालमेल से काम करने के लिए कहा है.

संघ ने तलब की रिपोर्ट
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में सीएए पर भी चर्चा हुई. संघ की ओर से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएए के समर्थन में चलाए गए अभियान की रिपोर्ट तलब की गई. बीजेपी और आनुषांगिक संगठनों की ओर से बताया गया कि जिलों में सीएए के समर्थन में उनकी ओर से क्या क्या कार्यक्रम चलाए गए. सीएए के समर्थन में कुछ जिलों में हुई विवाद की घटनाओं के बारे में बैठक के दौरान जानकारी दी गई. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बीजेपी और आनुषांगिक संगठनों के बीते एक साल के कामकाज की भी समीक्षा की. साथ ही पिछली बैठक में दिए गए कार्यक्रमों की स्टेटस रिपोर्ट ली गई. आपको बता दें कि भोपाल के शारदा विहार में चल रही संघ प्रमुख मोहन भागवत की बैठक में बुधवार और गुरुवार को आनुषांगिक संगठनों की समन्वय बैठक के कुल छह सत्र तय है, जिसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल होंगे.

कौन-कौन बैठक में हुआ शामिल ?
भोपाल में संघ प्रमुख की बैठक के तीसरे दिन आनुषांगिक संगठनों की बैठक हुई. इस बैठक में मध्य क्षेत्र के सभी 34 आनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए . बैठक में मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत कई बड़े नेता शामिल हुई. जबकि रामविचार नेता, सरोज पांडेय समेत छत्तीसगढ़ बीजेपी के भी कई बड़े नेता बैठक में शामिल हुए. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह भी बैठक में शामिल होने देर शाम भोपाल पहुंचे हैं. हालांकि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली चुनाव में व्यस्त होने की वजह से बैठक में शामिल होने नहीं हो पाएंग. जबकि बैठक का 6 फरवरी को चौथा और आखिरी दिन है.



प्रचारकों के साथ भी बैठक हुई
संघ की बैठक के पहले और दूसरे दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के जिला और विभाग प्रचारकों के साथ मंथन किया. इस दौरान सीएए, राम मंदिर और गौसेवा समेत कई और अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संघ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएए के पक्ष में माहौल बनाने के लिए काम करेगा. संघ प्रचारक सीएए पर जनसमर्थन जुटाने के लिए सभाएं और गांव स्तर तक संपर्क अभियान भी चलाएंगे.

 

ये भी पढ़ें-

धार मॉब लिंचिंग: शिवराज का CM कमलनाथ पर हमला, बोले- जंगलराज इसे ही कहते हैं!

 

कमलनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, राम मंदिर की तरह राम वन गमन पथ के लिए बनेगा ट्रस्‍ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज