लाइव टीवी

दिग्विजय सिंह का आरोप- राम मंदिर मुद्दे के जरिए मठ मंदिरों पर कब्जा जमाना चाहता है RSS

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 23, 2019, 12:21 PM IST
दिग्विजय सिंह का आरोप- राम मंदिर मुद्दे के जरिए मठ मंदिरों पर कब्जा जमाना चाहता है RSS
दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस में ऐसे लोगों की कमी नहीं जो संघ के विचारों से प्रभावित हैं

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने आरएसएस (RSS) पर हमला करते हुए कहा है कि संघ की कोशिश राम मंदिर (Ram Mandir) जैसे मुद्दों के जरिए देश भर के मठ मंदिरों (temple) पर कब्जा जमाने की है. उन्होंने सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) को कांग्रेस में पार्टी की विचारधारा वाले वक्ताओं की टीम तैयार करने की सलाह दी है.

  • Share this:
भोपाल. देश में बीजेपी (BJP) के मुकाबले तेजी से पिछ़ड़ रही कांग्रेस (Congress) अब कांग्रेसी आइडियालॉजी (Congress Ideology) वाले वक्ताओं की टीम तैयार करने में जुट गई है. दिग्विजय सिंह ने इसको लेकर पीसीसी चीफ और मुख्यमंत्री कमलनाथ को सलाह दी है कि कांग्रेस के विचारों को जनता तक पहुंचाने के लिए वक्ताओं टीम तैयार की जाए, जिस पर कांग्रेस कमेटी ने काम करना शुरु कर दिया है. इस दौरान आरएसएस (RSS) को आड़े हाथों लेते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि संघ की कोशिश राम मंदिर जैसे मुद्दों के जरिए देश भर के मठ मंदिरों पर कब्जा जमाने की है.

'RSS हिंदूओं का प्रतिनिधि नहीं'
वहीं दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो कि आरएसएस के विचारों से प्रभावित हैं. दिग्विजय सिंह ने इस बात पर चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा है कि कांग्रेस के अंदर आरएसएस को हिंदूवादी संगठन के तौर पर पहचान दी जा रही है जबकि आरएसएस हिंदूओं का रिप्रेजेंटेटिव नहीं हो सकता है. आरएसएस को कभी हिंदूवादी संगठन नहीं माना जा सकता है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि संघ की कोशिश राम मंदिर जैसे मुद्दों के जरिए देश भर के मठ मंदिरों पर कब्जा जमाने की है. उन्होंने कहा कि इस मामले में अब कांग्रेसियों को दंबगई के साथ सनातन धर्म की परंपराओं का पालन करते हुए इंसानियत की लड़ाई लड़नी होगी.

News - दिग्विजय सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की धुन 'ईश्वर-अल्लाह तेरों नाम..' को सामाजिक जीवन में उतारने की जरुरत है.
दिग्विजय सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की धुन 'ईश्वर-अल्लाह तेरों नाम..' को सामाजिक जीवन में उतारने की जरुरत है.


अपनी विचारधारा वाले वक्ता तैयार करेगी कांग्रेस
दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की आइडियालॉजी के प्रचार के लिए स्पीकरों की टीम को तैयार करने की सलाह दी है, ताकि कांग्रेस के विचारों को आमजन तक पहुंचाया जा सके. भोपाल में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल दिग्विजय सिंह ने कहा है कि हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना लेकर बना आरएसएस अपने मंसूबों को पूरा करने में जुटा है, लेकिन महात्मा गांधी ने जो धुन तैयार की थी 'ईश्वर-अल्लाह तेरों नाम..' उस धुन को सामाजिक जीवन में उतारने की जरुरत है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि महात्मा गांधी के इंसानियत के विचार को बढ़ाने की जरुरत है और इसके लिए हर एक कांग्रेसी को जुटना होगा.

ये भी पढ़ें -
Loading...

CM कमलनाथ ने माना MP में सरकारी सिस्टम बेहोश,होश में लाना सरकार के लिए चुनौती
Facebook अकाउंट हैक करके भी लोगों से हो रही ठगी, जानें कैसे बने दो Teacher शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...