होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Russia-Ukraine War: बंकर में छुप कर जान बचा रहा MP का स्टूडेंट, Video में बताई कितनी दहशत

Russia-Ukraine War: बंकर में छुप कर जान बचा रहा MP का स्टूडेंट, Video में बताई कितनी दहशत

MP Big News: मध्य प्रदेश के धार का एमबीबीएस छात्र यूक्रेन में फंसा हुआ है. उसने बमबारी के बीच वीडियो बनाकर बताया है कि वहां कितनी दहशत है.

MP Big News: मध्य प्रदेश के धार का एमबीबीएस छात्र यूक्रेन में फंसा हुआ है. उसने बमबारी के बीच वीडियो बनाकर बताया है कि वहां कितनी दहशत है.

MP Big News: मध्य प्रदेश के धार का एमबीबीएस छात्र यूक्रेन में फंसा हुआ है. उसने बमबारी के बीच वीडियो बनाकर आपबीती सुनाई ...अधिक पढ़ें

धार. रूस के यूक्रेन पर हमलों के बीच मध्य प्रदेश के कई स्टूडेंट्स फंसे हुए हैं. धार जिले का एक युवक तो बंकर में छुपकर अपनी जान बचा रहा है. उसका कहना है कि एयर स्ट्राइक और बमबारी से बंकर में भी दहशत का माहौल है. आसपास बमबारी होने से बारूद की गंध बंकर में भी आ रही है. युवक ने वीडियो भेजकर केंद्र और राज्य सरकार से खुद को बचाने की अपील की है.

जानकारी के मुताबिक, यूक्रेन में धार का युवक वैभव बारचे भारी बमबारी के बीच बंकर में रहने को मजबूर है. उसने बमबारी के बीच वीडियो बनाकर आपबीती सुनाई है. उसने वीडियो में बताया- एयर स्ट्राइक के बीच हम फंसे हुए हैं. बारूद की स्मेल बंकर में आ रही है. स्ट्राइक, बमबारी की खतरनाक तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. इस बीच वैभव के बड़े भाई ने News18 से संपर्क किया.

सरकार से बचाने की अपील

उसने बताया कि हम सरकार से मदद मांग रहे हैं कि वह वैभव को सुरक्षित भारत लेकर आए. उनकी वैभव से फोन पर लगातार बातचीत हो रही है. भारी बमबारी के कारण वैभव अपने दूसरे भारतीय साथियों के साथ बंकर में ही रुका हुआ है. छात्र बुरी तरह वैभव डरा हुआ है.

सीएम हेल्प लाइन में 122 छात्रों की जानकारी

सीएम हेल्पलाइन पर अब तक 122 छात्रों की जानकारी दर्ज हुई है. यह वो छात्र हैं जो यूक्रेन में पढ़ाई करने के लिए गए थे और अब उनके परिवार सीएम हेल्पलाइन पर उनकी वापसी की गुहार लगा रहे हैं. सीएम हेल्पलाइन पर उन छात्रों का नाम, नंबर और पता दर्ज कराया गया है. सीएम हेल्पलाइन पर मिली शिकायत के आधार पर राज्य सरकार विदेश मंत्रालय को जानकारी भेजकर छात्रों की वापसी की कोशिश कर रही है.

पहली उड़ान रोमानिया से रवाना

यूक्रेन से निकाले गए 219 भारतीयों के साथ मुंबई के लिए पहली उड़ान रोमानिया से रवाना हो गई है. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने बताया कि यूक्रेन से निकाले गए 219 भारतीयों के साथ मुंबई के लिए पहली उड़ान रोमानिया से रवाना हुई है. उन्होंने कहा कि ‘हम प्रगति कर रहे हैं. हमारी टीमें चौबीसों घंटे जमीन पर काम कर रही हैं. मैं निजी रूप से हालात की निगरानी कर रहा हूं.’ यूक्रेन पर हुए रूसी हमले के बाद वहां पर भारी संख्या में भारतीय नागरिक फंस गए हैं. इनमें सबसे बड़ी संख्या स्टूडेंट्स की है.

Tags: Bhopal news, Dhar news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें