Home /News /madhya-pradesh /

जब सियासत और खेल के दो धुरंधरों शिवराज और सचिन तेंदुलकर की हुई मुलाकात, क्या बात हुई ? 

जब सियासत और खेल के दो धुरंधरों शिवराज और सचिन तेंदुलकर की हुई मुलाकात, क्या बात हुई ? 

सचिन तेंदुलकर ने भोपाल में सीएम हाउस में शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की

सचिन तेंदुलकर ने भोपाल में सीएम हाउस में शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की

Sachin Tendulkar met Shivraj : अपने NGO के काम से निजी दौरे पर आए पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर देवास और बुदनी से लौटते वक्त कुछ देर के लिए भोपाल रुके. सीएम शिवराज के आमंत्रण पर उन्होंने सीएम हाउस जाकर शिवराज से मुलाकात की. सीएम शिवराज सिंह ने क्रिकेट के क्षेत्र में एमपी में सहयोग करने का प्रस्ताव उन्हें दिया जिसे सचिन ने स्वीकार कर लिया

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मंगलवार के दिन मध्य प्रदेश में दो धुरंधरों की मुलाकात हुई. एक थे सियासी मैदान के धुरंधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और दूसरे थे खेल के मैदान के धुरंधर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar). निजी कार्यक्रम में शामिल होने मध्यप्रदेश पहुंचे सचिन तेंदुलकर ने देर शाम देवास से मुंबई लौटते वक्त भोपाल में सीएम हाउस जाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. दोनों के बीच ये मुलाकात करीब आधा घंटे से ज्यादा वक्त तक चली.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट की उनकी कुछ बेहतरीन पारियों के बारे में चर्चा की. मुख्यमंत्री ने सचिन तेंदुलकर से अनुरोध किया कि वह क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश में सहयोग करें. सचिन तेंदुलकर ने उनका ये प्रस्ताव स्वीकार कर भरोसा दिलाया.

सीएम ने की थी फोन पर बात
इससे पहले देवास के सादलपुर दौरे पर आए सचिन तेंदुलकर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन पर बात की थी और उन्हें सीएम हाउस आने का न्यौता दिया था.  सचिन तेंदुलकर मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुदनी के निजी दौरे पर भी थे. तेंदुलकर बुदनी के विवेकानंद सेवा कुटीर आश्रम, सेवनिया लड़कुई गए थे. जानकारी के मुताबिक सचिन ने यहां करीब 650 बच्चों की शिक्षा का जिम्मा अपने हाथों में लिया है.

एमपी से है सचिन का गहरा नाता
सचिन तेंदुलकर भले ही लंबे वक्त बाद मध्य प्रदेश के दौरे पर आए हों, लेकिन जब तक वह खेल के मैदान पर रहे उनका मध्यप्रदेश से गहरा नाता रहा है. उन्होंने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ही कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में अपने वनडे करियर की पहली डबल सेंचुरी मारी थी. तब सचिन के नाम पर ग्वालियर में एक सड़क का नामकरण किया गया था. मुख्यमंत्री ने तेंदुलकर का मध्यप्रदेश आने पर स्वागत किया.

Tags: Bhopal News Updates, CM Shivraj Singh Chauhan, Sachin tendulkar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर