साध्वी प्रज्ञा ने सेना के नाम पर मांगे वोट, कांग्रेस ने EC से की शिकायत

कांग्रेस प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग में साध्वी के हाल ही में दिए एक बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2019, 12:20 PM IST
News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2019, 12:20 PM IST
भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों को लेकर लगातार विवादों में घिरती नजर आ रही हैं. कांग्रेस प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग में साध्वी के हाल ही में दिए एक बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. साध्वी ने बैरागढ़ की चुनावी सभा में लोगों से अपील की कि सैनिकों का अपमान न हो इसलिए आप बीजेपी को वोट दें.

कांग्रेस ने इसी बयान को लेकर चुनाव आयोग में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की शिकायत की है. कांग्रेस ने कहा है कि साध्वी सेना और सैनिकों के नाम का इस्तेमाल करके वोट मांग रही हैं, जो कि गलत है.

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के अपने प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह को आतंकी बोला था. जिस पर चुनाव आयोग ने स्वयं संज्ञान लिया है. इस मामले में चुनाव आयोग ने जिला कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है. हालांकि साध्वी ने अपने इस बयान से यू-टर्न ले लिया. शुक्रवार को संघ कार्यालय समिधा में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद बाहर निकलीं साध्वी प्रज्ञा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने कभी भी दिग्विजय सिंह को आतंकी नहीं कहा.

बता दें कि आयोग ने साध्वी को हेमंत करकरे पर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर भी नोटिस दिया था. साथ ही बाबरी मस्जिद मामले में साध्वी के बयान के खिलाफ उन पर एफआईआर भी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें-

MP: सीधी में बोले पीएम मोदी- नोटों के बोरे भरकर तुगलक रोड भेजे गए

कैलाश विजयवर्गीय बोले- जनता तय करेगी, हिंदू आतंकवादी है या नहीं!
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: April 27, 2019, 4:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...