साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहले बयान देती हैं फिर मांग लेती हैं माफी: CM कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि ये बीजेपी की साज़िश है कि पहले कहलवा दो फिर खंडन करो. ये किस तरह की माफी है!

manoj sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 17, 2019, 4:46 PM IST
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहले बयान देती हैं फिर मांग लेती हैं माफी: CM कमलनाथ
कमलनाथ, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश
manoj sharma
manoj sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 17, 2019, 4:46 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार शाम को प्रचार थम जाएगा. मध्य प्रदेश में सातवें चरण में आठ सीटों पर 19 मई को मतदान होना है. भोपाल सीट से चुनाव लड़ रही बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के बयान को प्रदेश की सत्तासीन पार्टी कांग्रेस ने मुद्दा बनाया. इस बारे में न्यूज 18 मध्य प्रदेश के संवाददाता मनोज शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से बातचीत की. उन्होंने कमलनाथ से पूछा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया. हालांकि साध्वी ने इसके लिए माफी भी मांग ली. जवाब में सीएम ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी बीजेपी की सोच का प्रतीक है. ये साध्वी प्रज्ञा की निजी नहीं, बीजेपी की राय है. इस बयान को लेकर बीजेपी का खंडन बनावटी है, नक़ली है.

सीएम कमलनाथ ने कहा कि पूरा देश मानता है कि भारत महात्मा गांधी का देश है. हम उनकी 150वीं जयंती मना रहे है. ये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की साज़िश है कि पहले कहलवा दो फिर खंडन करो. ये किस तरह की माफी है? ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. महाराष्ट्र में हमारे शहीद हेमंत करकरे के बारे में भी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गलत बयानबाजी की थी.



जनसंघ ने कभी महात्मा गांधी को स्वीकार नहीं किया

बीजेपी के एक नेता अब यह भी कह रहे है कि महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता थे, भारत के नहीं? इस सवाल के जवाब में सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज पूरी दुनिया में बापू का सम्मान है. वह अहिंसा के प्रतीक बन चुके हैं. उन्होंने भारत को आज़ादी दिलाई. अफ़्रीका के बहुत सारे देश ने उनके विचारों पर चलकर आज़ादी ली. बीजेपी जब जनसंघ और हिन्दू महासभा के नाम पर राजनीति करती थी, उन्होंने कभी भी महात्मा गांधी को स्वीकार नहीं किया. अभी 10-15 सालों में जब देखा कि देश का क्या नज़रिया है तो अपने आपको पोज करना शुरू कर दिया. इनकी सोच वही है जो हिन्दू महासभा की सन पचास में हुआ करती थी.

बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना है

सोनिया गांधी ने 23 मई को यूपीए की बैठक बुलाई है और आपको एंटी बीजेपी पार्टियों से बातचीत की ज़िम्मेवारी मिली है. इस बात पर कमलनाथ ने कहा कि गठबंधन हो या ना हो लक्ष्य सबका एक है कि बीजेपी को सत्ता से बेदखल किया जाए. सब मिल बैठकर चर्चा करेंगे. कोई ना कोई रास्ता निकलेगा. मैं अन्य पार्टियों के लोगों से बातचीत कर रहा हूं.

मेरे खिलाफ कोई एफ़आइआर नहीं
Loading...

पीएम कहते हैं कि जिसका नाम 1984 के सिख दंगों में आया, उसे कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया. इसके जवाब में सीएम कमलनाथ कहते हैं कि 34 साल में मेरे खिलाफ कोई एफ़आइआर दर्ज हुई है. किसी ने कोई शिकायत नहीं की है. कितने आयोग बने किसी ने कमलनाथ के बारे में कुछ नहीं कहा. आज 34 साल बाद नरेंद्र मोदी जाग उठे हैं. मोदी जी जाग उठे है कि कमल नाथ का नाम आया था.

चुनाव में प्रचार का स्तर गिराया 

आप इंदिरा गांधी के तीसरे बेटे कहे जाते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी पर भ्रष्टाचार और आईएनएस विराट का गलत उपयोग करने का आरोप लगाया है. इस बारे में कमलनाथ ने कहा कि पीएम के पद पर होते हुए ऐसी गिरावट वाली बातें नहीं करना चाहिए. उन्हें मिसाल बनना चाहिए. उन्होंने इस बार चुनाव में प्रचार का स्तर बहुत गिरा दिया, इससे देश के सम्मान और लोकतंत्र को ठेस पहुंची है.

हमें भविष्य के बारे में सोचना है

प्रियंका गांधी के इंदौर के रोड शो में आप साथ थे और वहां काफ़ी भीड़ थी. ऐसा नहीं लगता कि आपने प्रियंका गांधी को एमपी बुलाने में देर कर दी? लोकसभा चुनाव के साल भर पहले अगर वो मैदान में होतीं तो कांग्रेस को और फ़ायदा होता? इस पर सीएम कमलनाथ ने दो टूक शब्दों में कहा कि ये तो बीती हुई बातें है, हमें भविष्य के बारे में सोचना है.

भारत कभी कांग्रेस मुक्त नहीं हो सकता 

23 मई को क्या होगा? कांग्रेस मुक्त भारत या कांग्रेस युक्त भारत? इसके जवाब में सीएम कमलनाथ बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहते हैं कि कांग्रेस मुक्त भारत तो बीजेपी और मोदीजी का सपना था. कांग्रेस मुक्त भारत कभी नहीं हो सकता. कांग्रेस युक्त होगा कि नहीं ये देश की जनता तय करेगी. मुझे जनता के फ़ैसले पर भरोसा है. देश की जनता हर चीज़ स्वीकार करने तैयार है लेकिन उन्हें ठगा जाए वो मुझे स्वीकार नहीं. मुझे लगता है कि पांच साल देश की जनता को ठगा गया.

यह भी पढ़ें:

BJP नेता का विवादित बयान, गांधी हैं पाक के राष्ट्रपिता

साध्वी के गोडसे पर दिए बयान पर सियासत तेज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार