लाइव टीवी

भोपाल और आसपास फैला है चंदन तस्करों का रैकेट, 6 आरोपी गिरफ्तार, 58 किलो लकड़ी जब्त
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 28, 2020, 9:13 AM IST
भोपाल और आसपास फैला है चंदन तस्करों का रैकेट, 6 आरोपी गिरफ्तार, 58 किलो लकड़ी जब्त
भोपाल में चंदन तस्कर गिरफ्तार

भोपाल पुलिस राजधानी के भीड़ भरे इलाके में चंदन तस्करों के सक्रिय होने और इतनी बड़ी मात्रा में चंदन की लकड़ी जब्त होने से सकते में है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने 6 कुख्यात चंदन तस्करों को गिरफ्तार किया. हालांकि इनके 2 साथी भाग निकले. इन तस्करों के पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में चंदन की लकड़ी बरामद की है. ये तस्कर चोरी का माल लाकर उसे बेचने की फिराक में थे तभी पुलिस ने इन्हें दबोच लिया.

अशोका गार्डन पुलिस को मिली सूचना
भोपाल की अशोका गार्डन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग चोरी की चंदन लकड़ी बेचने की फिराक में हैं. ये संदिग्ध लोग जेके रोड पर खड़े हैं. सूचना मिलते ही अशोका गार्डन थाना पुलिस मौके पर पहुंच गयी और पूरे इलाके की तत्काल घेराबंदी कर ली. खबर सही निकली. उसकी पकड़ में 6 चंदन चोर और तस्कर आ गए. लेकिन इनके दो साथी भाग निकले. पकड़े गए चंदन चोरों ने अपने नाम राजा खां, अनीस खां, रहीस खां, गोलू, पहलवान और मासूम बताए हैं.

राजधानी में गिरोह सक्रिय



पुलिस ने सभी को मौके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 58 किलो चंदन की लकड़ी जब्त की है. इसका बाज़ार मूल्य 1 लाख रुपए से ज्यादा बताया जा रहा है. पुलिस राजधानी के इतने भीड़ भरे इलाके में चंदन तस्करों के सक्रिय होने और इतनी तादाद में लकड़ी जब्त होने से सकते में है. इसके पीछे उसे बड़े गिरोह के सक्रिय होने का अनुमान है. वो आरोपियों से इनके नेटवर्क और चोरी के माल के बारे में पूछताछ कर रही है



चोरी के चंदन की खरीद-फरोख्त
आरोपी चंदन तस्करी के काले कारोबार में शामिल हैं. इनके फरार अन्य साथियों के नाम इरफान और कल्लू हैं. यह दोनों भोपाल के आसपास चंदन बेचने की व्यवस्था करते थे. वहीं नौशाद, अनीस युसुफ, शाकिर इनसे तस्करी का अवैध चंदन खरीदते थे. इन तस्करों ने अभी तक की पूछताछ में बताया कि भोपाल के आसपास के इलाकों से उन्होंने चंदन की लकड़ी चुरायी है.

VVIP के बंगलों में चंदन के पेड़
भोपाल में मंत्री, विधायकों के सरकारी बंगलों पर बड़ी संख्या में चंदन के पेड़ लगे हुए हैं. इसमें 74 बंगले, 45 बंगले, श्यामला हिल्स, रातीबड़ इलाका सहित अन्य स्थानों पर चंदन की रेकी करके ये चोर चोरी करते थे. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-

पुरुष नसबंदी केस में प्रज्ञा तिवारी पर गिरी गाज, 5 IPS अफसरों की नयी पोस्टिंग

अपनी ही सरकार के खिलाफ महिला कांग्रेस नेता ने लिखा 'वाह री सरकार धन्य हो

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 3:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading