लाइव टीवी

लापरवाही ऐसी कि SBI के ATM से लूट लिए जाते लाखों रुपये
Bhopal News in Hindi

Jitendra Sharma | News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 7:54 PM IST
लापरवाही ऐसी कि SBI के ATM से लूट लिए जाते लाखों रुपये
लापरवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एटीएम पर लिखे टोल फ्री नंबर पर जब पुलिसकर्मियों ने फोन मिलाया तो वह बंद मिला. (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल में बैंककर्मी एटीएम के कैशबॉक्स में पैसा डालने के बाद उसे लॉक करना भूले, नहीं था एटीएम पर कोई भी सुरक्षाकर्मी, स्‍थानीय लोगों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए पुलिस को किया सूचित.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 7:54 PM IST
  • Share this:
भोपाल. राजधानी के लखेरा पुरा क्षेत्र में बैंककर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसके चलते लाखों रुपये की चोरी हो सकती थी. लेकिन स्‍थानीय लोगों की सूझबूझ और ईमानदारी के चलते ऐसा होने से बच गया. जानकारी के अनुसार यहां पर एसबीआई के एटीएम के कैशबॉक्स में पैसा जमा करने के बाद बैंक कर्मचारी उसे लॉक करना भूल गए और बड़े आराम से वहां से चले भी गए. चौंकाने वाली बात ये है कि इस एटीएम की सुरक्षा के लिए कोई गार्ड भी मौजूद नहीं है.

स्‍थानीय लोगों ने दिखाई ईमानदारी की मिसाल
इसके बाद वहां पर रुपये निकालने आए कुछ लोगों ने कैश बॉक्स को खुले देखा और उसमें लाखों रुपये रखे हुए देखे तो वे लोग चौंक गए. जिसके बाद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पास ही मौजूद पुलिस चौकी में दी. इसके बाद पुलिसकर्मी तत्काल एटीएम पर पहुंच गए.

बैंक का नंबर भी बंद



लापरवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एटीएम पर लिखे टोल फ्री नंबर पर जब पुलिसकर्मियों ने फोन मिलाया तो वह बंद मिला. इसके बाद बैंक से संपर्क करने का प्रयास किया गया. बाद में भारतीय स्टेट बैंक के अरेरा हिल्स स्थित कर्यालय पर संपर्क किया गया और मामले की पूरी सूचना दी गई.

1 घंटे बाद पहुंचे बैंककर्मी
बैंक को दी गई सूचना के भी एक घंटे के बाद बैंक कर्मचारी एटीएम पर पहुंचे और कैश बॉक्स को लॉक किया. तब जाकर पुलिसकर्मियों सहित स्‍थानीय लोगों ने राहत की सांस ली. लोगों का कहना था कि किसी अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति की नजर एटीएम के कैश बॉक्स पर पड़ जाती तो बड़ी वारदात हो सकती थी. हालांकि बैंक ने इस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया और ये भी जानकारी नहीं दी गई कि कैशबॉक्स में कुल राशि कितनी थी.

ये भी पढ़ेंः सोनभद्र ही नहीं, भारत में इन जगहों पर भी जमीन के नीचे दबा है लाखों टन सोना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर