Assembly Banner 2021

दबंगों ने अनुसूचित जाति के दूल्हे को मंदिर जाने से रोका, मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई-स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई-स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट

बुरहानुपर जिले के गांव बिरोदा में अनुसूचित जाति (Scheduled Caste) के दूल्हे (Groom) को हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में दर्शन करने से रोकने का मामला सामने आया है. इस मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) ने जांच के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
बुरहानपुर. मध्‍य प्रदेश के बुरहानुपर जिले के ग्राम बिरोदा में अनुसूचित जाति (Scheduled Caste) के दूल्हे (Groom) और उसकी बारात को मंदिर में दर्शन करने से रोकने की कथित घटना के बाद जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) ने जिला कलेक्टर राजेश कौल (Rajesh Kaul) को मामले की जांच के निर्देश दिये हैं. खबरों के मुताबिक जिले के लालबाग थाना अंतर्गत ग्राम बिरोदा में 21 नवंबर को अनुसूचित जाति वर्ग के दूल्हे की बारात को हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में प्रवेश करने से रोकने के लिए दबंगों ने ताला लगा दिया गया था.

कमलनाथ के मंत्री ने दिया ये निर्देश

जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने उक्त संवेदनशील मामले का प्राथमिकता से संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर को जांच करने के निर्देश दिए हैं. सिलावट ने कहा कि जो भी व्यक्ति इस मामले में दोषी पाया जायेगा, उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. जबकि जिला कलेक्टर राजेश कौल ने कहा कि कल बिरोदा गांव में हुए मामले को लेकर जांच के लिए अधिकारियों को वहां भेजा जा रहा है. जांच के परिणामों के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी.



लालबाग पुलिस थाने के प्रभारी उप निरीक्षक विक्रमसिंह बामनिया ने कहा कि घटना से लेकर आज तक चार बार पुलिस प्रभावित परिवार के घर जाकर संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए शिकायत करने का कह चुकी है. इसके बावजूद शुक्रवार शाम तक अनुसूचित जाति वर्ग के बारात पक्ष का परिवार शिकायत करने के लिए थाने नहीं आया है.
ये भी पढ़ें-
पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र के ऊपर चूल्‍हा बना कर पकाती रही खाना

CEO प्रेरणा सिंह ने पेश की मिसाल, ढाई साल की बेटी का आंगनवाड़ी में कराया दाखिला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज