MP में लोकसभा की सभी 29 सीटों के लिए कांग्रेस ने तय किए नाम, हर सीट पर पैनल

Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 8, 2019, 12:20 PM IST
MP में लोकसभा की सभी 29 सीटों के लिए कांग्रेस ने तय किए नाम, हर सीट पर पैनल
फाइल

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के नाम पर आज की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई. उनके चुनाव लड़ने पर फैसला ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार को करना है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर मंथन पूरा हो गया है. दिल्ली में गुरुवार को देर तक चली छानबीन समिति की बैठक में सभी नाम तय कर लिए गए. ज्यादातर सीटोx पर नामों का पैनल बनाया गया है. खास बात ये है कि सभी सीटों पर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी उसका समाजवादी पार्टी या बहुजन समाजवादी पार्टी से गठबंधन नहीं होगा.

दिल्ली में हुई बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल हुए. बैठक के बाद उन्होंने बताया कि ज्यादातर सीटों पर पैनल बनाया गया है. यहां तक कि मेरी छिंदवाड़ा सीट पर भी पैनल बनाया गया है. उन्होंने साफ कहा कि चुनाव में सपा बसपा के साथ गठबंधन नही होगा.बैठक में मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि दावेदारों के नाम तय करने का काम पूरा हो गया है. अब CEC की बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - PHOTOS : तस्वीरों में देखिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का सागर दौरा

गुना-शिवपुरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के नाम पर आज की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई. उनके चुनाव लड़ने पर फैसला ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार को करना है. हो सकता है CEC की बैठक में सिंधिया की पत्नी के नाम पर चर्चा हो या ज्योतिरादित्य खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस बारे में बात करके कोई फैसला ले.

ये भी पढ़ें - 'दबंग' सलमान राजनीति में करेंगे एंट्री, मध्य प्रदेश से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव!

मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ मंथन करेंगे. इसमें लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. दोपहर 3 बजे वो भोपाल लौट आएंगे और मंत्रालय में विभागीय अफसरों के साथ चर्चा करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2019, 7:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...