लाइव टीवी

दिग्विजय ने फिर संतों पर साधा निशाना, कहा-संत के वेश में कोई गलत आचरण करता है तो आवाज उठानी होगी

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 17, 2019, 8:58 PM IST
दिग्विजय ने फिर संतों पर साधा निशाना, कहा-संत के वेश में कोई गलत आचरण करता है तो आवाज उठानी होगी
दिग्विजय सिंह के भगवाधारियों को लेकर दिए बयान के बाद लोगों ने कड़ी आलोचना की थी. (फाइल फोटो)

इससे पहले भोपाल में संत समागम में उन्होंने कहा है कि पूरे देश में मठ-मंदिरों को राजनीतिक अड्डा बनाए जाने की कोशिशें हो रही हैं.

  • Share this:
भोपाल. एक ही दिन में दो बार कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) चर्चा में बन गए हैं. पहले उन्होंने एक बयान में कहा था कि कि मंदिरों में रेप हो रहे हैं. भगवाधारी दुष्कर्म कर रहे हैं और चूरण बेच रहे हैं. अब फिर उन्होंने ट्वीट कर अपने पुराने बयान पर थोड़ा बचाव करने का प्रयास किया है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया 'हिंदू संत हमारी सनातन आस्था का प्रतीक हैं. इसीलिए उनसे उच्चतम आचरण की अपेक्षा है. यदि संत वेश में कोई भी गलत आचरण करता है, तो उसके खिलाफ आवाज उठनी ही चाहिए. सनातन धर्म, जिसका मैं स्वयं पालन करता हूं, उसकी रक्षा की जिम्मेदारी भी हमारी ही है.'



साधु-संतों के वेश में मंदिरों में कर रहे हैं रेप
इससे पहले भोपाल में संत समागम (Sant Samagam) में उन्होंने कहा है कि पूरे देश में मठ-मंदिरों को राजनीतिक अड्डा बनाए जाने की कोशिशें हो रही हैं. मंदिरों में दुष्कर्म (रेप) हो रहे हैं. भगवाधारी दुष्कर्म कर रहे हैं और चूरण बेच रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा सनातन धर्म को बदनाम करने वालों को ईश्वर माफ नहीं करेगा.
Loading...

भगवा पहने लोग चूरण बेच रहे हैं
भोपाल में संत समागम में आए दिग्विजय सिंह ने धर्म के नाम पर किए जा रहे ढकोसले पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पूरे देश में इन दिनों मठ-मंदिरों को राजनीतिक अड्डा बनाने की कोशिश की जा रही है, जो खतरनाक है. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा साधु-संतों के वेश में भगवाधारी मंदिरों में दुष्कर्म कर रहे हैं. आज के दौर में भगवा वस्त्र पहनकर चूरण बेचने का काम हो रहा है. सनातन धर्म को बदनाम करने वाले ऐसे लोगों को ईश्वर माफ नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें- संत समागम में CM कमलनाथ का एलान-नर्मदा और धार्मिक घोटालों की होगी जांच

अब मिल्क पार्लर पर नहीं मिलेगा कड़कनाथ मुुर्गे का मांस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 8:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...