Home /News /madhya-pradesh /

senior leaders dinner at pcc chief kamal nath bungalow congress meeting before amit shah visit mpsg

अमित शाह के दौरे से पहले कांग्रेस में भी हलचल, कमल नाथ के बंगले पर दिग्गजों का डिनर 

Dinner Politics. कमलनाथ के घर पर हुई बैठक में दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव शामिल हुए.

Dinner Politics. कमलनाथ के घर पर हुई बैठक में दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव शामिल हुए.

Dinner Politics. मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इस लिहाज से बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए अपनी रणनीतियों को धार देना जरूरी है. एक तरफ जहां बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार मध्य प्रदेश के दौरे कर रहे हैं, दूसरी तरफ कांग्रेस में पार्टी को एकजुट करने की कवायद चल रही है. कमल नाथ के डिनर में जिन नेताओं को बुलाया गया था उसमे अरुण यादव और अजय सिंह जैसे वह नेता भी शामिल थे जो असंतुष्ट हैं और समय - समय पर अपनी नाराजगी सार्वजनिक तौर पर जाहिर करते रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. 22 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे के लिए बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है. वहीं दूसरी तरफ विरोधी खेमे में भी हलचल है. अमित शाह के दौरे से ठीक पहले नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर एक बड़ी बैठक हुई. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया भी मौजूद थे.

बैठक के बाद सभी नेताओं ने एक साथ डिनर किया. यह माना जा रहा है कि कांग्रेस की यह बैठक पार्टी को एकजुट रखने और मिशन 2023 की रणनीति को धार देने के लिए बुलाई गई थी. बीजेपी की रणनीति का काउंटर करने के लिए भी कांग्रेस की बैठक को अहम माना जा रहा है.

बीजेपी में भी बैठकों के दौर
बीजेपी में अमित शाह के दौरे से पहले बैठको के दौर जारी हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को खुद जंबूरी मैदान में अमित शाह के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा के साथ बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में अहम बैठक हुई. इस बैठक में अमित शाह की बैठक को लेकर रणनीति बनाई गई. अमित शाह 22 अप्रैल को करीब 2 घंटे तक बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में रहेंगे.

ये भी पढ़ें- मिशन 2023 : सत्ता के लिए सर्वे का सहारा, बीजेपी-कांग्रेस ने शुरू की उम्मीदवार की तलाश

मिशन 2023 की तैयारी
मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इस लिहाज से बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए अपनी रणनीतियों को धार देना जरूरी है. एक तरफ जहां बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार मध्य प्रदेश के दौरे कर रहे हैं, दूसरी तरफ कांग्रेस में पार्टी को एकजुट करने की कवायद चल रही है. कमल नाथ के डिनर में जिन नेताओं को बुलाया गया था उसमे अरुण यादव और अजय सिंह जैसे वह नेता भी शामिल थे जो असंतुष्ट हैं और समय – समय पर अपनी नाराजगी सार्वजनिक तौर पर जाहिर करते रहे हैं.

Tags: Kamal nath, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर